India vs New Zealand: भारत ने न्यूजीलैंड को किया क्लीन स्वीप, जीता सीरीज

डीएन ब्यूरो

भारत ने न्यूजीलैंड को माउंट माउंगानुई में खेले गए पांच मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में 7 रनों से हरा दिया है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर...

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

माउंट माउंगानुईः पहली बार भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैच की टी-20 सीरीज खेली गई जिसमें भारत ने सीरीज के सभी मैच जीतकर इतिहास रच दिया है।

जसप्रीत बुमराह

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (12 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड को रविवार को पांचवें और आखिरी टी-20 मुकाबले में सात रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज 5-0 से जीत क्लीन स्वीप कर लिया। माउंट माउंगानुई में खेले गए पांचवें टी-20 मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 163 रन बनाए और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 164 रनों का टारगेट दिया। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवा कर 156 रन ही बना पाई और भारत ने मैच जीत लिया।

भारत की टी-20 इतिहास में यह पहली पांच मैचों की सीरीज थी और उसने पहली ही पांच मैचों की सीरीज 5-0 से जीत ली। इस जीत के साथ ही भारत ने पिछले साल आईसीसी विश्वकप के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार का बदला भी ले लिया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार