भारत के लिए सुनहरा मौका..फीफा 2020 के अंडर-17 महिला विश्‍व कप की मेजबानी मिली

डीएन ब्यूरो

FIFA 2020 U-17 Women's World Cup:भारत इसकी मेजबानी करने वाला बनेगा दूसरा एशियाई देश। इससे पहले 2016 में जॉर्डन ने मेजबानी की थी। फीफा की सीनियर महिला टीम रैंकिंग में भारत 62वें स्थान पर है।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: फीफा ने भारत के फुटबॉल प्रेमियों के लिए को खुश करने के लिए बड़ा ऐलान किया है। फीफा ने साल 2020 के अंडर-17 महिला फुटबॉल विश्‍व कप की मेजबानी भारत को सौंपी है। यह पहली बार है जब भारत को अंडर-17 महिला फुटबॉल विश्‍व कप आयोजन करवाने की जिम्‍मेदारी मिली है।

आयोजन को लेकर फीफा काउंसिल की बैठक मियामी में चल रही थी। जिसमें भारत ने फ्रांस को पीछे छोड़ते हुए मेजबानी का अधिकार हासिल किया। इससे पहले साल 2017 में भारत अंडर-17 पुरुष फीफा विश्‍व कप की मेजबानी कर चुका है।

IPL 2019: सौरव गांगुली दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार किये गये नियुक्त

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने एक ट्वीट के मााध्‍यम से इसकी पुष्टि करते हुए बताया है कि भारत को जिम्‍मा दिए जाना भारत के लिए बेहद गौरव और सम्‍मान की बात है। 

गौरतलब है कि विश्‍व में फीफा सीनियर महिला टीम रैंकिंग में भारत 62वें स्थान पर है जबकि एशिया में 11वां स्‍थान है। भारत में आयोजन होने से महिला फुटबॉल को काफी बढ़ावा मिलेगा। बताते चलें पुरुषों के फीफा विश्‍व कप में यूरोपीय देशों की धाक रहती है। जबकि महिला अंडर-17 विश्‍व कप में एशियाई देशों का दबदबा है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या आपको लगता है जनता के असली मुद्दों को लेकर मोदी और राहुल के बीच आमने-सामने की डिबेट होनी चाहिये?