दक्षिण अफ्रीका को हराकर भारत सेमीफाइनल में, शिखर धवन ने बनाया रिकार्ड..

डीएन संवाददाता

रविवार को लंदन में खेले गए मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

भारतीय  क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

लंदन: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार शाम हुए करो या मरो के मुकाबले में भारत ने दुनिया की नंबर 1 वनडे टीम दक्षिण अफ्रीका को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी से सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 191 रनों पर ही ढेर कर दिया। इस छोटे लक्ष्य को भारत ने 38 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

भारत के तरफ से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन शानदार बल्लेबाजी करते हुए 78 रन बनाए तो वहीं कप्तान विराट कोहली 76 रन पर नाबाद रहे। चैंपियंस ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में शिखर धवन ने राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें:तीसरे रन आउट के साथ ही साउथ अफ्रीका की टीम 44.3 ओवरों में 191 पर आल आउट

भारतीय टीम

अब सेमीफाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला सबसे खतरनाक टीम से होगा। 15 जून को भारत का मुकाबला बांग्लादेश की टीम से होगा। इस मुकाबले में जो भी टीम जीतेगी उसे फाइनल का टिकट मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें: चैंपियंस ट्रॉफी: भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच महामुकाबला आज, जीतने वाली टीम को मिलेगा सेमीफाइनल का टिकट

बल्लेबाजी करते  विराट कोहली

हालांकि पलड़ा भारत का ही भारी है। फिर बांग्लादेश की टीम पिछले कुछ सालों में ऐसे-ऐसे कारनामे कर चुकी है कि उसे सबसे खतरनाक टीमों की लिस्ट में सबसे ऊपर रखा जाता है। बांग्लादेश की टीम में अच्छे ऑलराउंडर हैं। विराट कोहली की टीम को अगर फाइनल में जगह बनानी है तो उन्हें बांग्लादेश को हल्के में नहीं लेना चाहिए।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार