मध्य प्रदेश : कमलनाथ के करीबियों पर तीसरे दिन भी IT की रेड जारी, प्रवीण कक्‍कड़ के करीबी पर शिकंजा

डीएन ब्यूरो

मध्य प्रदेश में इनकम टैक्स की रेड तीसरे दिन भी जारी है। मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों के यहां छापेमारी के बाद अब उनके सहयोगियों पर भी आयकर विभाग का शिकंजा कसता दिख रहा है।

छापेमारी में मिली खाल
छापेमारी में मिली खाल

भोपाल: देशभर के तीन राज्‍यों में 50 से अधिक ठिकानों पर चल रही आयकर विभाग की छापेमारी पर बवाल अभी खत्‍म नहीं है। मध्‍य प्रदेश में पहले मुख्‍यमंत्री कमलनाथ के निजी सचिव और अन्‍य करीबियों के घर पर छापेमारी के बाद अब उनके अन्‍य स‍हयोगियों पर भी शिकंजा कसने लगा है।


आज आयकर विभाग प्रवीण कक्‍कड़ के करीबी अश्विन शर्मा के घर पर छापेमारी कर रहा है। शर्मा के घर से जानवरों के सींग और खालें बरामद हुई है। जानवरों की खाल आदि होने की सूचना पर वन विभाग की टीम भी शर्मा के घर पहुंच गई है।

पुलिस विभाग में रहे प्रवीण कक्‍कड़ के सहयोगी अश्‍विन शर्मा के घर से काले हिरण, बाघ समेत तमाम प्रतिबंधित जानवरों की खाल और सींग आदि मिली हैं। शर्मा पर अब आयकर विभाग के साथ साथ वाइल्डलाइफ प्रॉटेक्शन ऐक्ट के नियमों के आधार पर भी कार्रवाई की जाएगी।

सीएम कमलनाथ के निजी सचिव सहित 50 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी.. 9 करोड़ रुपये बरामद

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने कल देर शाम एक बयान जारी कर कहा था कि अब तक शराब की 252 बोतलों, कुछ हथियारों और बाघ की खाल के अलावा 14.6 करोड़ रुपये की बेहिसाबी नकदी मिली है। सीबीडीटी आयकर विभाग के लिए रणनीति बनाती है।

281 करोड़ की नकदी के हवाले का खुलासा
बीते दिन शाम को सीबीडीटी ने कहा था कि मध्य प्रदेश में छापेमारी से कारोबार, राजनीति एवं सार्वजनिक सेवा समेत विभिन्न क्षेत्र के कई व्यक्तियों के जरिए 281 करोड़ रुपये की नकदी जुटाने संबंधी एक रैकेट का पता चला है। नकदी का एक बड़ा भाग दिल्ली में बड़े राजनीतिक दल के मुख्‍य दफ्तर भेजा गया है। जिसमें वह 20 करोड़ रुपये भी शामिल हैं जो दिल्ली के तुगलक रोड पर रहने वाले एक बड़े नेता के घर से राजनीतिक दल के मुख्यालय पहुंचाए गए हैं।

अहमद पटेल तक पहुंची जांच की आंच 

आयकर विभाग ने कहा था कि 20 करोड़ रुपए की रकम हवाला के जरिए पहुंचने के मामले में एक बड़े नेता का जिक्र किया था। सूत्रों के हवाले से खबर है कि बड़े नेता के तौर पर अहमद पटेल का नाम सामने आ रहा है। वहीं आयकर विभाग के दिल्‍ली के छापे में मुख्य आरोपी एसएस मोइन के साथ अहमद पटेल की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। अब आयकर विभाग मामले में अहमद पटेल पर भी नजर बनाए हुए है।

ऐसा कुछ नहीं मिला जिसे जब्‍ज किया जाा सके : प्रवीण कक्‍कड़ 

मुख्‍यमंत्री कमलनाथ के निजी सचिव प्रवीण कक्‍कड़ का कहना है कि दो दिन चली छापेमारी में आयकर विभाग की टीम बैरंग लौटी है। अधिकारियों को ऐसा कुछ भी नहीं मिला जिसे जब्‍त किया जा सके। 

संस्‍थाओं का किया जा रहा दुरुपयोग

छापेमारी पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा राजनीतिक दृष्टि से जो करने का प्रयास किया जा रहा है उसमें कोई सफल होने वाला नहीं है। यह संस्थाओं का दुरुपयोग है। इनका इस्तेमाल डराने के लिए किया जा रहा है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …