सीएम कमलनाथ के निजी सचिव सहित 50 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी.. 9 करोड़ रुपये बरामद

डीएन ब्यूरो

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के निजी सचिव प्रवीण कक्कड़ के आवास पर आयकर विभाग ने छापा मारा। अब तक तलाशी में 9 करोड़ रुपये बरामद किए जा चुके हैं। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..

आयकर विभाग की छापेमारी
आयकर विभाग की छापेमारी

इंदौर/दिल्‍ली: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के निजी सचिव प्रवीण कक्कड़ के आवास पर रविवार सुबह 3 बजे आयकर विभाग ने छापा मारा। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की टीम दिल्‍ली से पहुंची है। अब तक तलाशी में 9 करोड़ रुपये बरामद किए जा चुके हैं। 

कमलनाथ के निजी सचिव के साथ ही देशभर में तीन राज्यों मध्यप्रदेश, दिल्ली और गोवा के 50 अधिक ठ‍िकानों पर आयकर व‍िभाग की छापेमारी जारी है। जांच पड़ताल में 300 अध‍िकारी लगे हुए हैं। इस छापेमारी के तार अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर मामले से जुड़ते हुए नजर आ रहे हैं।

 

प्रवीण कक्‍कड़ पर आय से अधिक संपत्ति का मामला बताया जा रहा है। कक्‍कड़ के इंदौर में चार और भोपाल के एक ठिकाने पर छापेमारी की गई है। इस दौरान मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रातुल पुरी, पूर्व निजी सचिव आरके मिगलानी और प्रतीक जोशी के घर की तलाशी ली गई। भोपाल में प्रतीक जोशी के आवास से बड़ी मात्रा में नकदी जब्त की गई। अब तक करीब नौ करोड़ रुपए मिलने की बात सामने आई है। आरके मिगलानी के दिल्‍ली के ठिकानों पर भी आयकर विभाग की टीम ने कार्रवाई की है। 

 

प्राप्‍त सूचना के अनुसार आयकर विभाग दिल्‍ली को सूचना मिली थी कि लोकसभा चुनाव के लिए हवाला के माध्‍यम से रुपये को पहुंचाया जा रहा था। जिसके बाद छापेमारी की कार्रवाई की गई है।

बताया जा रहा है सुबह तीन बजे इंदौर पहुंची 15 लोगों की टीम को देखकर कक्‍कड़ के परिवार के लोग घबरा गए। आयकर विभाग की टीम होने की सूचना दिए जाने पर सभी ने जांच में सहयोग किया। आयकर विभाग के अधिकारियों ने इंदौर में स्कीम नंबर 74 स्थित कक्कड़ के आवास समेत विजय नगर स्थित शोरूम, बीएमसी हाइट्स स्थित ऑफिस, शालीमार टाउनशिप और जलसा गार्डन, भोपाल स्थित घर श्यामला हिल्स, प्लेटिनम प्लाजा कॉलोनी समेत अन्य स्थानों पर भी जांच की।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रातुल पुरी, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसे हुए हैं। उनका नाम राजीव सक्सेना ने पूछताछ के दौरान लिया था। राजीव सक्सेना का दुबई से अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर डील मामले में प्रत्यर्पण किया गया था।

कौन हैं प्रवीण कक्‍कड़

प्रवीण कक्कड़ पूर्व पुलिस अधिकारी हैं जिन्‍हें राष्‍ट्रपति सम्‍मान से नवाजा गया था। लेकिन 2004 में नौकरी छोड़कर वे कांग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया के निजी सचिव बन गए थे। दिसंबर 2018 में कमलनाथ के निजी सचिव बने। पुलिस विभाग में उनके कार्यकाल के दौरान उन पर कई आरोप लगे थे जिनकी जांच चल रही है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …