चार प्रदेश के 65 ठिकानों पर IT की छापेमारी, 700 करोड़ की अघोषित आय का खुलासा

डीएन ब्यूरो

Income Tax Department ने बीयर और विदेशी शराब बनाने वाली कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी करते हुए 700 करोड़ की अघोषित आय का खुलासा किया है। आयकर विभाग ने तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश और गोवा में कुछ दिन पहले ही छापेमारी की थी जिसमें यह खुलासा हुआ है। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..

आयकर भवन (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: आयकर विभाग की टीम ने तमिलनाडु, केरल, आंध्रप्रदेश और गोवा के 56 ठिकानों पर छापेमारी की है। अभी तक हुई जांच में 700 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित आय का पता चला है। यह छापेमारी बीयर और विदेशी शराब बनाने वाली कंपनी के ठिकानों पर मारा गया है। छापेमारी 6 अगस्‍त को की गई थी जिसकी जांच में आज यह खुलासा हुआ है।

प्राप्‍त सूचना के अनुसार तमिलनाडु में बीयर और भारतीय निर्मित विदेशी शराब (IMFL) के मुख्‍य उत्‍पादकों में से एक के मामले में आयकर विभाग की ओर छापेमारी की गई। छापेमारी 6 अगस्‍त को भी की गई थी।

इस दौरान तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश और गोवा में कंपनी की संपत्तियों पर छापा मारा गया था। छापा कंपनी के प्रमोटर, प्रमुख कर्मचारी की संपत्ति पर डाला गया था। इस दौरान आयकर विभाग को कई ऐसे साक्ष्‍य मिले जिनसे पता चलता है कि कंपनी टैक्‍स बचाने के लिए हेराफेरी कर रही थी। 

इस दौरान एक सूचना के आधार पर आयकर विभाग के अधिकारियों ने कंपनी कर्मचारियों को ट्रैक कर उनके पास से साढ़े चार करोड़ रुपये बरामद किए। इसी दौरान 700 करोड़ रुपये की अघोषित आय का भी पता चला।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार