राष्ट्रपति कोविंद ने कहा गुरू नानक की शिक्षाएं सम्पूर्ण मानवता के लिए कल्याणकारी

डीएन ब्यूरो

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर पंजाब सरकार की तरफ से गुरूद्वारा बेर साहिब में आयोजित समारोह में मंगलवार को माथा टेका और उपस्थित संगत को बधाई दी।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

सुल्तानपुर लोधी:  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर पंजाब सरकार की तरफ से गुरूद्वारा बेर साहिब में आयोजित समारोह में मंगलवार को माथा टेका और उपस्थित संगत को बधाई दी।

यह भी पढ़ें: कार्तिक पूर्णिमा आज का दिन है बेहद शुभ, भूलकर भी ना करें ये काम 

कोविंद ने संगत को संबोधित करते हुए कहा कि बाबा नानक का संदेश तथा उनकी शिक्षाएं सम्पूर्ण मानवता के लिए कल्याणकारी हैं। उन्होने कहा कि 15वीं शताव्दी में जात-पात तथा ऊंच-नीच व्याप्त थी। ऐसे समय पर गुरू जी ने मानवता के कल्याण के लिए घर घर जा कर संदेश फैलाया। उन्होने कहा कि प्रकाश पर्व समारोह में शामिल होकर उन्हें अपार खुशी महसूस हो रही है। उन्होने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह , राज्यपाल वीपी बदनौर का धन्यवाद किया।

यह भी पढ़ें: Lifestyle जहरीली हवा का पड़ रहा सेहत पर बुरा असर, इन टिप्स से रखें हेल्थ का ख्याल 

इस अवसर पर कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने राष्ट्रपति को सीरी साहब, समारक सिक्के तथा पुस्तकें भेंट की। उन्होने कोविंद की धर्मपत्नी सविता कोविंद, राज्यपाल वीपी बदनौर, राजस्थान के मुख्य मंत्री अशोक गहलोत को भी सिरोपा देकर सम्मानित किया। इसके पश्चात कोविंद शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक समिति की तरफ से आयोजित समारोह में शामिल होने के लिए रवाना हो गये। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार