गुरुग्राम हत्याकांडः आरोपी महिपाल के गुरु और गुरु मां भी हो सकते हैं वारदात के पीछे!

डीएन ब्यूरो

गुरुग्राम में जज की पत्नी और बेटे को गोली मारने वाले सुरक्षाकर्मी आरोपी महिपाल से पुलिस की पूछताछ जारी है। आरोपी के फेसबुक प्रोफाइल से पुलिस को कुछ अहम सुराग मिले हैं। पूरे घटनाक्रम में महिपाल के गुरु और गुरु मां के भी शामिल होने की आशंका है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें चौंकाने वाली सच्चाई

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी महिपाल
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी महिपाल

गुरुग्रामः जिला एवं सत्र जज कृष्णकांत की पत्नी रेणु (रितु) और बेटे धुव्र पर गोली चलाने वाले हरियाणा पुलिस के आरोपी जवान महिपाल को लेकर अब चर्चायें गर्म हो गई है। घटना के बाद हरियाणा पुलिस से आरोपी को बर्खास्त कर दिया गया है। महिपाल को पुलिस ने 4 दिन की रिमांड लिया है।    

 

जज की पत्नी और बेटे को यहां पर मारी गोली

 

महिपाल ने गोली क्यों चलाई, इसके पीछे कौन सी वजह रही जिसने महिपाल को रक्षक की जगह बना दिया भकक्षक। इन्हीं सवालों का जवाब अब हरियाणा पुलिस और एसआइटी की टीम जुटाने में लगी हुई है।    

यह भी पढ़ेंः ..तो क्या गुरुग्राम में जज की पत्नी और बेटे को गनर ने इसलिये मारी थी गोली?

 

डाइनामाइट न्यूज़ की इस चौंकाने वाली रिपोर्ट में पढ़ें मां-बेटे को गोली मारने के पीछे की पूरी कहानी

1. पुलिस ने मीडिया से साफ तौर पर कहा कि  महिपाल को लेकर जो खबर चलाई जा रही है कि वह मानसिक रूप से परेशान है इसमें कोई सच्चाई नहीं है। पुलिस पूछताछ में साफ हो चुका है कि महिपाल पूरी तरह से मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ है। 

 

घटनास्थल से साक्ष्य जुटाती पुलिस टीम

2. सिर्फ एसआईटी ही नहीं बल्कि पुलिस की 10 से अधिक टीमें महिपाल से वारदात को अंजाम देने को लेकर पूछताछ में लगी हुई है लेकिन वह अपना मुंह नहीं खोल रहा है। ये टीमें महिपाल से जुड़ी हर उस चीज की जांच कर रही है जो इस घटना से जुड़ी हुई है।

3. पुलिस ने मामले में आरोपी महिपाल की मां और अन्य करीबी को भी हिरासत में लिया है। महिपाल की शादीशुदा जिंदगी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था। पुलिस उसकी मां और करीबी से पूछताछ में लगी हुई है।      

यह भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़: 8-8 लाख के दो महिला नक्सलियों समेत तीन ने किया आत्मसमर्पण

 

घटनास्थल पर लगी लोगों की भीड़

4. मामले में जो नया मोड़ आ रहा है कि वह यह कि पुलिस महिपाल का धर्म परिवर्तन कराने वाले 'गुरु' और 'गुरु मां' की भी तलाश में जुटी है। सीआईडी अधिकारियों को शक है कि महिपाल पर उसके गुरु इंद्रराज सिंह का काफी प्रभाव था। मामले में जो धर्म परिवर्तन की बात आ रही है यह इसलिए हो सकता है क्योंकि धर्म परिवर्तन करवाने की शिकायतों के बाद उसके गुरु इंद्रराज सिंह को एक बार गिरफ्तार किया गया था। 

5. बताया जा रहा है कि इंद्रराज युवाओं को गुमराह कर उनका धर्म परिवर्तन करवाता है। महिपाल के साथ भी उसने ऐसा ही किया था। महिपाल की मां धर्म परिवर्तन के खिलाफ थी लेकिन इंद्रराज का भूत महिपाल के सिर चढ़कर बोल रहा था जिस वजह से उसने धर्म परिवर्तन करवाया। 21 अगस्त 2018 को जब एक बार इंद्रराज और गुरु मां के साथ 8 लोगों को धर्म परिवर्तन मामले में पुलिस ने पकड़ा था तो इन्हें छुड़ाने के लिए महिपाल ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया था जिसके बाद पुलिस पूछताछ के बाद सभी को छोड़ दिया गया था।    

यह भी पढ़ेंः अंबेडकरनगर: बदमाशों ने BSP नेता और ड्राइवर की गोली मारकर की हत्या, दो घायल, भारी दहशत

 

पुलिस हिरासत में आरोपी महिपाल

6. ऐसा बताया जा रहा है कि महिपाल ने मां-बेटे को गोली मारने की योजना 5 दिन पहले बनाई थी। पुलिस ने इसकी जानकारी उसके फोन डीटेल, साथियों से बातचीत कर और उसके फेसबुक प्रोफाइल से ये सब जानकारी जुटाई है। कहा यह भी जा रहा है कि वारदात वाले दिन सुबह आरोपी की जज के बेटे से बहसबाजी भी हुई थी।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …