अच्छी खबर: जर्मनी की बेटी बनी महराजगंज की बहु.. विदेशी लड़की से फरेन्दा के लड़के को हुआ दक्षिण कोरिया में प्यार, हिंदू रीति-रिवाज से हुई शादी

डीएन संवाददाता

कहते हैं ना प्यार.. जाति, धर्म और सीमा इन सब बंधनों से ऊपर होता है तभी तो महराजगंज जिले के फरेन्दा इलाके के गांव की बहु बनी है जर्मनी की बेटी। विदेशी लड़की की भारतीय जमीन पर शादी देख हर कोई प्रसन्न हो उठा। डाइनामाइट न्यूज़ एक्सक्लूसिव..

विवाह की तस्वीर
विवाह की तस्वीर

महराजगंज: जिले के फरेन्दा इलाके के सिधवारी गांव निवासी इंद्रजीत चौधरी को दक्षिण कोरिया में पढ़ाई के दौरान जर्मनी की लड़की हाईके से ऐसा प्यार हुआ कि दोनों अब शादी के बंधन में बंध गये हैं। शादी के लिए हाईके का पूरी परिवार महराजगंज जिले में आया फिर धूमधाम से हिंदू रीति-रिवाज से दोनों का विवाह सम्पन्न हुआ।

शादी के जोड़े में इंद्रजीत और हाईके

डाइनामाइट न्यूज़ संवाददाता के मुताबिक सिधवारी गांव के निवासी मेजर गणेश चौधरी के बड़े पुत्र इंद्रजीत ने पश्चिम बंगाल के चितरंजन स्थित अपने नाना के यहां प्रारंभिक पढ़ाई पूरी की। इसके बाद वे 2012 में बायोटेक करने के लिए दक्षिण कोरिया चले गए। यहीं पर जर्मनी की रहने वाली हाईके भी पढ़ती थी।

पढ़ाई के दौरान दोनों की दोस्ती का प्यार में बदल गई। पढ़ाई पूरी होने के बाद इंद्रजीत जर्मनी में नौकरी करने लगे। फिर दोनों ने शादी करने का मन बनाया।

दोनों परिवारों की रजामंदी के बाद जर्मनी से हाईके का पूरा परिवार सिधवारी गांव पहुंचा और दस दिन पहले 17 मई को धूम-धाम से दोनों की शादी हुई। गांव वालों ने जमकर शादी का आनंद लिया।

परिजनों के साथ नवविवाहित जोड़ा

फिर 23 मई को नवविवाहित जोड़ा दिल्ली के लिए निकल पड़ा और अब दोनों का जर्मनी जाने का कार्यक्रम है।

शादी में हाईके के साथ जर्मनी से उसके पिता व बहन आये थे। भारतीय संस्कृति से बेटी की शादी होते देख दोनों खुशी से फूले नही समाये। गांव वालों ने भी विदेशी मेहमानों को सिर-आंखों पर बिठाया। विदेशी बहू को देखने के लिए गांव के लोग बड़ी संख्या में उमड़ पड़े। इस दौरान हाईके ने नमस्ते बोल सभी का अभिवादन किया। शादी से पहले पिछले तीन साल में हाईके कई बार सिधवारी गांव आ चुकी है। विदेशी लड़की की भारतीय जमीन पर शादी देख हर कोई प्रसन्न दिखा।

शादी की तस्वीरें:

 

 

 

 

लड़के का पैतृक घर

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …