एयरक्राफ्ट हादसे का शिकार हुए जवान का पार्थिव शरीर पहुंचा लखनऊ, सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

डीएन ब्यूरो

इंडियन एयर फोर्स के जवान पूताली का पार्थिव शरीर शुक्रवार को लखनऊ पहुंचा। एयर फोर्स के अधिकारी खुद अपने जवानों के साथ पार्थिव शरीर को पूरे सम्मान के साथ पैतृक आवास बीकेटी के भौली गांव लेकर पहुंचे। डाइनामाइट न्यूज़ की खास खबर..

इंडियन एयर फोर्स के जवान पूताली का पार्थिव शरीर
इंडियन एयर फोर्स के जवान पूताली का पार्थिव शरीर

लखनऊ: भारतीय वायुसेना के दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान में शहीद हुये पूताली के पार्थिव शरीर को लेकर एयर फोर्स के अफसर बीकेटी पंहुचे। इसके साथ ही डीएम कौशल राज शर्मा एसएसपी कलानिधि नैथानी एसपी विधानसभा सर्वेश मिश्रा सहित एयरफोर्स के तमाम अधिकारी और जवान अंतिम संस्कार में शामिल हुए। मंत्री आशुतोष टंडन डीएम और एसएसपी ने पार्थिव शरीर को कंधा दिया। शहीद के बड़े भाई ने पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी। साथ ही सरकार की ओर से 20 लाख की आर्थिक सहायता का चेक मंत्री आशुतोष टंडन ने परिजनों को सौंपा और यह विश्वास दिलाया कि सरकार हर मुश्किल घड़ी में परिवार के साथ खड़ी है।

यह भी पढ़ें: महराजगंज: बिजली विभाग के जेई पर लगा महिला से छेड़छाड़ का आरोप, आधी रात को गए थे बिजली चेक करने

इस दौरान पूताली के अंतिम यात्रा में भावली गांव सहित आसपास गांव के हजारों ग्रामीण शामिल हुए और नाम आंखों से गांव के इस लाल को विदाई दी। शहीद के परिजनों ने परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग भी योगी सरकार से की है।

यह भी पढ़ें: अमेठी: 5वें योग दिवस पर प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा सहित कई लोगों ने किया योगासन

गौरतलब है कि बीते 3 जून को इंडियन एयर फोर्स के एयरक्राफ्ट में अपने 13 साथियों के साथ जवान लालपुताली सवार थे। वे हादसे का शिकार हो गये थे। जिसमें पूताली सहित 13 जवान दुर्घटना का शिकार हो गए थे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार