कुरैशी ने माना, मसूद अजहर पाकिस्तान में लेकिन बहुत बीमार

डीएन ब्यूरो

जैश-ए-मोहम्मद मुखिया खूंखार आतंकवादी मसूद अजहर को लेकर बढ़ रहे दबाव के बीच पाकिस्तान ने शुक्रवार को माना है कि वह देश में ही है किंतु साथ ही यह दावा भी किया कि वह बहुत बीमार है और वह अपने घर से निकल पाने की हालत में भी नहीं है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी

इस्लामाबाद: जैश-ए-मोहम्मद मुखिया खूंखार आतंकवादी मसूद अजहर को लेकर बढ़ रहे दबाव के बीच पाकिस्तान ने शुक्रवार को माना है कि वह देश में ही है किंतु साथ ही यह दावा भी किया कि वह बहुत बीमार है और वह अपने घर से निकल पाने की हालत में भी नहीं है।

यह भी पढ़े: भारत की एक और बड़ी जीत, भारत के कड़े रवैये के सामने झुका पाकिस्तान, अभिनंदन की कल होगी वतन वापसी

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सीएनएन को दिये साक्षात्कार में स्वीकार किया कि अजहर पाकिस्तान में ही किंतु साथ ही यह भी कहा कि वह बहुत बीमार है और घर से निकलने की स्थिति में भी नहीं है।

अजहर को भारत में कई आतंकवादी हमले का मास्टरमाइंड माना जाता है। हाल ही में पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी भी उसके संगठन ने ही ली थी। बुधवार को ही भारत ने पाकिस्तान को डोजियर सौंपा हैं जिसमें पुलवामा आतंकवादी हमले में उसकी भूमिका के साक्ष्य हैं। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे। इस हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के ठिकाने पर कार्रवाई की थी जिसमें बड़ी संख्या में आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है। 

यह भी पढ़े: भारतीय पायलट अभिनंदन वर्तमान को वापस लाने की कोशिशें तेज, पाकिस्तान की तरफ से नहीं आया कोई जवाब

कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान अजहर को गिरफ्तार के लिए तैयार है। भारत पहले ऐसे साक्ष्य उपलब्ध कराये जो “पाकिस्तान की अदालतों में स्वीकार्य हों।” 

विदेश मंत्री ने कहा “यदि भारत के पास पुख्ता साक्ष्य हैं तो बैठकर बात करे, कृपया बातचीत शुरु करें और हम तर्कशीलता दिखाएंगे।”(वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार