फतेहपुर: अतिक्रमण हटाने के दौरान भारी बवाल, राजस्व टीम और पुलिस पर पथराव, आधा दर्जन गिरफ्तार

डीएन संवाददाता

फतेहपुर के गाजीपुर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को बड़ा बवाल सामने आया। अतिक्रमण हटाने पहुंची राजस्व और पुलिस टीम पर गुस्साये ग्रामीणों में पथराव किया, जिससे वहां भारी हड़कंप मच गया। पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट

गाजीपुर थाना, फतेहपुर (फाइल फोटो)
गाजीपुर थाना, फतेहपुर (फाइल फोटो)

फतेहपुर: गाजीपुर थाना क्षेत्र के खनसेनपुर गांव में अतिक्रमण हटाने के दौरान ग्रामीणों ने भारी बवाल मचाया। गुस्साये लोगों ने राजस्व टीम और पुलिस कर्मियों पर किया पथराव किया, जिससे पूरे क्षेत्र में दहशत की स्थित बनी रही। पुलिस ने इस मामले में कई लोगों को हिरासत में लिया। आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक खनसेनपुर गांव में अतिक्रमण हटाने पहुंची पुलिस और राजस्व टीम को ग्रामीणों के उग्र विरोध का सामना करना पड़ा। बताया जाता है कि अतिक्रमण ढहाने पर  कुछ ग्रामीणों ने आत्महत्या करने तक की धमकी दे डाली। पुलिस ने ग्रामीणों को समझाने के काफी प्रयास किया लेकिन ग्रामीण अचानक उग्र हो गये। 

ग्रामीणों ने पुलिस और राजस्व टीम पर जमकर पथराव किया। कुछ लोगों का कहना है कि पथराव के कारण कुछ पुलिस कर्मी चोटिल हो गये, लेकिन पुलिस चोटिल होने की खबरों को गलत बता रही है। पथराव के कारण क्षेत्र में भारी दहशत का महौल रहा। पुलिस ने किसी तरह लोगों को शांत कराया और पथराव करने के आरोप में कई ग्रामीणों को हिरासत में लिया गया। पुलिस ने इस मामले में आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

पुलिस-प्रशासन अभी मामले पर चुप्पी साधे हुए है। इस घटना के बाद मौके पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गयी थी। पुलिस का कहना है क्षेत्र में पूरी तरह शांति है। 

फतेहपुर में प्रशासन के निर्देशों के बाद दूसरे चरण में अतिक्रमण हटाया जा रहा है। बीच में इस अभियान को कुछ दिनों के लिये रोक दिया गया था औल लोगों से खुद अपने अतिक्रमण हटाने के लिये कहा गया था।  गुरुवार को भी जीटी रोड़ से रानी कालोनी से होते हुए एसपी आवास को जाने वाली सड़क से अतिक्रमण हटाया गया। इस दौरान लोगों में भारी अफरा तफरी मची रही।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार