फतेहपुर: जिलाधिकारी ने किया मिशन इंद्रधनुष का आगाज

डीएन संवाददाता

गर्भवती महिलाओं समेत नवजात बच्चों के बेहतर स्वास्थ्य के लिये सरकार द्वारा शुरु की गयी योजना मिशन इंद्रधनुष की शुरुआत जिलाधिकारी ने किया। इस मौके पर उन्होंने जिला महिला अस्पताल में बच्चों को पोलियो की दवा भी पिलाई।

फतेहपुर: जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त ने आज जिला महिला अस्पताल में बच्चों को पोलियो दवा पिलाकर मिशन इंद्रधनुष का शुभारंभ किया। इस मौके पर जिलाधिकारी ने सदर अस्पताल का निरीक्षण करते हुए कहा कि समस्त जनता समेत सभी बच्चों को उत्तम स्वास्थ्य प्रदान करना ही सरकार की प्राथमिकता है।

इस मौके पर डाइनामाइट न्यूज से बात करते हुए जिला महिला अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ रेखा रानी ने बताया कि 7 दिसम्बर से 17 दिसम्बर के पखवाड़े में मिशन इंद्रधनुष के तहत शून्य से पांच वर्ष के बच्चों और उनकी मां समेत सभी गर्भवती महिलाओं को टीके लगाए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि इस मिशन के तहत गर्भवती महिलाओं तथा शून्य से पांच वर्ष के बच्चों को रोगों से बचाने का काम किया जा रहा है। सभी को उत्तम स्वास्थ्य देना ही हमारी प्राथमिकता है। इस अवसर पर जिला पुरूष अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ हरिगोबिन्द, सीएमओ विनय कुमार पाण्डेय साहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






आपकी राय

क्या भारत चैंपियंस ट्राफी 2017 के फाइनल में पहुंचेगा?

हां
92.86%
नही
7.14%