फतेहपुर: शहर और कस्बों के बाद अब गाँवो में भी शुरू हुआ अतिक्रमण हटाओ अभियान

डीएन संवाददाता

जिलाधिकारी ने फतेहपुर की सूरत बदलने के लिए पूरी तरह से क़मर कस ली है। शहर और जिले के लगभग सभी कस्बों में चल रहे अभियान के साथ-साथ अब गाँवो में भी अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत हो चुकी है। पूरी खबर..

अतिक्रमण को लेकर मुआयना करती सदर तहसीलदार विदुषी सिंह
अतिक्रमण को लेकर मुआयना करती सदर तहसीलदार विदुषी सिंह

फतेहपुर: जिलाधिकारी आञ्जनेय कुमार सिंह के निर्देशन में चल रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान शहर के बाद अब गाँवों की ओर पहुंच चुका है। जिलाधिकारी ने संबंधित विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों को सुबह 7 से 9 बजे तक गाँवो में जाकर अतिक्रमण को चिन्हित करने का निर्देश जारी कर दिया है। जिसके बाद प्रशासन की टीम गांव की सड़कों व नालों का मुआयना करने के साथ ही अतिक्रमण को चिन्हित करने लगी है। 

 

 

सदर तहसीलदार विदुषी सिंह ने दिया 7 दिन का समय

गाँवो में अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत बुधवार को सदर तहसीलदार विदुषी सिंह के नेतृत्व में एक टीम हंसवा ब्लॉक के सखियांव गाँव पहुंची। जहां अतिक्रमणकारियों को 7 दिन के अंदर खुद अपने अतिक्रमण हटाने के लिये कहा गया। विदुषी सिंह ने कहा कि यदि 7 दिनों के अंदर अतिक्रमण नहीं हटाते हैं तो प्रशासन मज़बूरन बुलडोजर चलवाकर अतिक्रमण हटवायेगा।

एक लाख तक जुर्माना 

गाँवों को स्वच्छ बनाने की दिशा में काम करते हुए जिलाधिकारी ने साफ तौर पर कहा कि रोड पर गंदगी और जानवर बाँधना कतई बर्दास्त नहीं किया जाएगा, जो भी व्यक्ति रोड पर जानवर बांधेगा या गंदी करेगा उससे 100 रुपये से लेकर 1 लाख तक का जुर्माना वसूल किया जाएगा। जुर्माने की रक़म तय समय पर अदा न करने पर जेल भी जाना पड़ सकता है, जिलाधिकारी के तेवर देख धीरे धीरे गाँव के लोगों ने अपना अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार