डिप्टी सीएम मौर्य ने मकर संक्रांति पर फतेहपुर को दी करोड़ों रूपयों की योजनाओं की सौगात

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने लोहड़ी और मकर संक्रांति के अवसर पर देशवासियों को डाइनामाइट न्यूज के जरिये शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर डिप्टी सीएम ने फतेहपुर में 101 करोड़ रूपयों की योजनाओं की सौगात भी जनपद वासियों दी, इसमें कुल 75 योजनाएं शामिल है।


फतेहपुर: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने लोहड़ी और मकर संक्रांति के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर डिप्टी सीएम ने फतेहपुर में 101 करोड़ के बजट की योजनाओं की सौगात दी, इसमें छोटी-बड़ी कुल 75 योजनाएं शामिल है। डिप्टी सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी को खत्म करना सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता है और इस दिशा में राज्य सरकार बेहतर काम करने में जुटी हुई है। सरकार रोजगार के कई नये अवसर युवाओं को जल्द उपलब्ध करायेगी।

 

 

मेधावी छात्रों के नाम पर सड़क

डिप्टी सीएम ने आज जिले के गांव और क्षेत्र की सड़कों के नाम में उन मेधावी छात्रों के नाम पर करने की भी घोषणा की जिन्होंने यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में हाईस्कूल और इंटर में टॉप टेन स्थान हासिल किया। मजेदार बात यह है कि इन टॉप छात्रों में से 8 विद्यार्थी फतेहपुर से हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने ऐसे अव्वल विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के इरादे से यह कदम उठाया है, इससे राज्य के अन्य छात्रों को भी प्रेरणा मिलेगी।

 

 

विपक्षी पार्टियों पर जमकर साधा निशाना

इस मौके पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्षी पार्टियों और पुरानी सरकार पर भी जमकर हमला बोलते हुए कहा कि सभी अन्य दल मिलकर मोदी रोको प्रतियोगिता कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र में मोदी और राज्य में योगी सरकार बनने के बाद देश और सूबे के लोगों को इसका लाभ मिल रहा है। राज्य में माफिया राज खत्म हो रहा है। उन्होंने कहा कि जो पार्टियां हमसे लगभग एक साल का हिसाब मांग रही है, पहले उन्हें 14 सालों के हिसाब जनता को देना चाहिये। 14 साल तक राज करने वाली पार्टियों ने केवल सरकार का खजाना लूटने के अलावा कोई अन्य काम नहीं किया।

 

 

स्वच्छता सबकी सामूहिक जिम्मेदारी

इस मौके पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने केन्द्र सरकार के स्वच्छता अभियान के बारे में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वच्छता केवल सरकार की जिम्मेदारी नहीं बल्कि हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता को अपनाकर प्रत्येक व्यक्ति, प्रत्येक गांव और समूचा देश स्वच्छ और स्वस्थ होगा।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आव्हान पर ओडीएफ के तहत खुले में शौच वाले गांव में पूरी तरह शौचालय बनाया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत के उद्देश्यों को प्राप्त करने में सफल हो रही है और दुनिया भर में इसकी सराहना हो रही है।

 

 

फूलपुर में फिर खिलेगा कमल

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने डाइनामाइट न्यूज़ के माध्यम से देशवासियों को लोहड़ी और मकर संक्रांति की शुभकामनाएं भी दी। डाइनामाइट न्यूज़ से बातचीत में डिप्टी सीएम ने फूलपुर चुनाव के बारे में कहा कि वहां एक बार फिर से कमल खिलेगा। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार