सीएम योगी के फोन के बाद शहीद प्रेमसागर के परिजनों ने किया अंतिम संस्कार

डीएन संवाददाता

पुंछ की कृष्णा घाटी में पाकिस्तानी सेना के हमले में शहीद हुए प्रेम सागर का देवरिया में उनके गांव में अंतिम संस्कार किया गया।

शहीद प्रेम सागर (फ़ाइल फ़ोटो)
शहीद प्रेम सागर (फ़ाइल फ़ोटो)

देवरिया: भारत-पाकिस्तान की नियंत्रण रेखा के पास मेंढर सेक्टर में शहीद प्रेमसागर का पार्थिव शरीर मंगलवार को उनके पैतृक गांव टीकमपार लाया गया। जहां उनका अंतिम संस्कार किया गया। हजारों की संख्या में लोग उनके अंतिम संस्कार में शामिल हुए। इस दौरान दिल्ली से आई बीएसएफ की टुकड़ी ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। 

बता दें कि शहीद प्रेमसागर के परिजन शव के अंतिम संस्कार के लिए तभी माने जब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने फोन पर परिजनों से बात की। योगी ने उनकी सभी मांगे पूरी करने का आश्वासन दिया। इसके बाद ही परिजनों ने शहीद प्रेम सागर का अंतिम संस्कार किया।

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने राज्य सरकार की ओर से प्रेम सागर के परिवार वालों को 20 लाख रुपए की आर्थिक मदद का चेक सौंपा। 

इससे पहले शहीद के परिवार ने कहा था कि तब अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा जब तक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां नहीं आएंगे और पीएम मोदी आश्वासन नहीं देंगे। जिला प्रशासन ने शहीद के परिवार को पूरी मदद और 20 लाख रुपए की राहत राशि देने की बात कही थी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार