देवेन्द्र फड़नवीस फिर बने मुख्यमंत्री, अजीत पवार बने उप मुख्यमंत्री

डीएन ब्यूरो

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों के बाद चल रहे सियासी घटनाक्रम पर विराम लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के देवेन्द्र फडनवीस ने शनिवार को दोबारा मुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अजीत पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के देवेन्द्र फडनवीस ने  मुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अजीत पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेते हुए
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के देवेन्द्र फडनवीस ने मुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अजीत पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेते हुए

मुंबई: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों के बाद चल रहे सियासी घटनाक्रम पर विराम लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के देवेन्द्र फडनवीस ने शनिवार को दोबारा मुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अजीत पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

मुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद फडनवीस ने कहा कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के पूर्व हमारा गठबंधन शिवसेना के साथ हुआ था लेकिन चुनाव के बाद शिवसेना हमारा गठबंधन तोड़कर कांग्रेस और राकांपा के साथ मिलकर सरकार बनाने की कोशिश कर रही थी। उनका आपस में तालमेल नहीं होने के कारण आज हमने राकांपा के साथ मिलकर महराष्ट्र को एक स्थिर सरकार देने की कोशिश की है।

अजीत पवार ने शपथ लेने के बाद कहा कि पिछले कई दिनों से कांग्रेस और शिवसेना के साथ हमारी बात चल रही थी लेकिन बातचीत किसी नतीजे पर नहीं पहुचंने के कारण और महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन को समाप्त करने के लिये हमने भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनायी है।(वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार