डाइनामाइट न्यूज़ का सर्वे.. जानिये.. जनता किसे देखना चाहती है यूपी के सीएम पद पर

डीएन ब्यूरो

यूपी में मोदी लहर पर सवार होकर प्रचंड बहुमत से बीजेपी सत्ता में आ गई है लेकिन अभी तक यह नही साफ हो पाया है कि भाजपा किसे सीएम बनायेगी। ऐसे में डाइनामाइट न्यूज़ ने किया एक सर्वे.. देखिये क्या है नतीजा और किसे जनता सीएम के रुप में देखना चाहती है..

सर्वे का नतीजा
सर्वे का नतीजा

नई दिल्ली: यूपी में सीएम पद को लेकर चल रहे महाभारत के बीच डाइनामाइट न्यूज़ ने जनता के बीच ओपिनियन पोल किया है। इस पोल में यूपी में मुख्यमंत्री के रूप में पहली पसंद बनकर उभरे हैं योगी आदित्यनाथ। उन्हें 60 प्रतिशत लोग पसंद कर रहे हैं। दूसरे नंबर पर हैं गृह मंत्री राजनाथ सिंह, जिनको 11 प्रतिशत लोगों का समर्थन है। वहीं 6 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य मुख्यमंत्री बने और 5 प्रतिशत लोगों की पसंद श्रीकांत शर्मा हैं।

ग्राफिक्स


एक नजर सीएम की रेस में शामिल नेताओं पर..

1. डाइनामाइट न्यूज़ के पोल में पहली पसंद बने गोरखपुर से सांसद और फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ। मोदी और अमित शाह के बाद यूपी चुनावों में सबसे अधिक डिमांड आदित्यनाथ की थी।

2. पोल में दूसरी पसंद बने राजनाथ सिंह। राजनाथ सिंह यूपी के सीएम भी रह चुके हैं, इस वक्त यूपी बीजेपी के वे सबसे कद्दावर नेता हैं। वे बेहद अनुभवी प्रशासक हैं।

प्रतिशत वार रिजल्ट

3. केशव प्रसाद मौर्या को पोल में तीसरा स्थान मिला है। केशव प्रसाद इलाहाबाद से ताल्लुक रखते हैं और विश्व हिंदू परिषद के रास्ते बीजेपी में आए। उनके हक में सबसे बड़ी बात है कि वे पिछ़डी जाति से आते हैं। बीजेपी की यूपी की राजनीति में वे अध्यक्ष बनने से पहले तक ज्यादा जाने-पहचाने चेहरे नहीं थे।
 

4. पोल में एक और नाम है दिल्ली में बड़े नेताओं के करीबी श्रीकांत शर्मा। शर्मा अपने गृहनगर मथुरा से चुनाव जीत गए हैं, यूपी की राजनीति में नया होना और विधायकी का तजुर्बा ना होना इनके लिए निगेटिव हो सकता है।

5. पोल के सर्वे के अलावा अन्य के खाते में एक और नाम.. रामलाल का काफी जोर-शोर से अंदरखाने में सीएम के पद के लिए चर्चा में है।

6. संसदीय बोर्ड की रविवार को हुई बैठक में तय किया गया कि यूपी के सीएम के पद के नाम का ऐलान 16 मार्च को किया जायेगा।    
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार