बरसात ने खोली सिसवा नगर पंचायत की जलनिकासी की पोल ,बढ़ती जा रही लोगों की परेशानी

डीएन ब्यूरो

शनिवार की रात से हो रही मूसलाधार बारिश ने सिसवा नगर पंचायत में जल निकासी व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। बारिश के चलते नगर की प्रमुख सड़कें जलमग्न हो गई हैं। पढ़ें डाइनामइट न्यूज़ की खास खबर..


महराजगंज: नगर पंचायत के रामजानकी मन्दिर रोड, अमरपुरवा,गोपाल नगर तिराहा, पुरानी पुलिस चौकी, जिला सहकारी बैंक,अल्कापुरम सहित तमाम मुहल्लों में सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं। मानसून के शुरूआत होते ही भीषण उमस से आखिर लोगों को बारिश ने राहत दे दी है। 

यह भी पढ़ें: महराजगंज: तेज रफ्तार का कहर, अनियंत्रित ट्रैक्टर की चपेट में आईं मां-बेटी

 

बारिश से सड़को का हो रहा बुरा हाल

बारिश ने जहां किसानों की सूखती धान की फसल को जीवनदान दिया है। वहीं कई स्थानों पर जल निकासी की समस्या गहरा जाने से नागरिकों की परेशानी बढ़ गई है। सबसे खराब स्थिति रामजानकी मंदिर से बजाज एजेंसी मार्ग की है। सिसवा कस्बे के सडक़ पर जगह- जगह बने गड्ढे में हुए जल जमाव से राहगीरों का चलना मुश्किल है। साल 2017 में भी मानसून के दस्तक के साथ जलनिकासी की समुचित व्यवस्था न होने के चलते कस्बे के दर्जनों लोगों के घरों, दुकानों में पानी घुस जाने से लाखों रुपये का नुकसान हुआ था। उसके बाद भी नगर पंचायत कमेटी द्वारा जलनिकासी की समुचित व्यवस्था नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें: CM योगी के आदेश को एसपी कासगंज ने कहा अव्यावहारिक, डीजीपी ने मांगा स्पष्टीकरण

 

 

जलनिकासी न होने से हर बरसात में दुकानदारों को उठाना पड़ता है नुकसान

 बारिश होते ही सड़को पर पानी भर जाने वाली समस्या के पीछे नगर के नालियों की जलनिकासी मुख्य कारण बताई जाती है, क्योंकि अब तक किसी ने भी यहां नालियों के जलनिकासी की कोई सुचारु व्यवस्था नहीं किया है। साथ ही वैकल्पिक तौर पर नालियों का निर्माण और मरम्मत करा कर धन के गबन का खेल चलता रहा, ऐसे में बरसात शुरू होने के साथ ही नगर के कुछ मुख्य सड़कों, मोहल्लों व बाजारों में कई फीट तक पानी लग जाता है, जिस का शिकार ना केवल आने-जाने वाले होते हैं बल्कि दुकानों में पानी घुसने से दुकानदारों को भी काफी नुकसान उठाना पड़ता है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार