Corona in Maharajganj: डीएम ने कोरोना महामारी से बचाव के लिए आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने पर दिया जोर

डीएन ब्यूरो

कोरोना महामारी से बचाव के लिए सरकार कई कदम उठा रही है। वहीं महराजगंज में भी कोरोना महामारी से बचाव के लिए आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने पर जोर दिया जा रहा है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

डीएम महराजगंज उज्ज्वल कुमार (फाइल फोटो)
डीएम महराजगंज उज्ज्वल कुमार (फाइल फोटो)

महराजगंजः जिले में लोगों को कोरोना से बचाव करने के लिए जिलाधिकारी ने लोगों से अपने फोन में भारत सरकार द्वारा विकसित किए गए आरोग्य सेतु ऐप को डाउनलोड करने की अपील की है।

यह भी पढ़ें: पशुचिकित्सा अधिकारी की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत, कमरे में मिली लाश

जिलाधिकारी डॉक्टर उज्ज्वल कुमार ने बताया की यह एक आधुनिक ऐप है, जो कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे और जोखिम का आकलन करने में नागरिकों की मदद करता है। यह मोबाइल एप ब्लूटूथ, लोकेशन और मोबाइल नंबर का उपयोग कर आस-पास मौजूद कोरोना संक्रमित लोगों के बारे में अलर्ट जारी करता है। यह दोनों तरह के मोबाइल ऑपरेटिंग सॉफ्टवेयर के लिए उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: यूपी में 69 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती से जुड़ी बड़ी खबर 

इसके अलावा इस ऐप में राज्यवार कोरोना हेल्पलाइन सेंटर की सूची भी उपलब्ध कराई जाती है। इसके माध्यम से उपयोगकर्ता द्वारा किसी भी समय पूर्व निर्धारित प्रश्नों का उत्तर देकर स्वयं अपना मूल्यांकन भी किया जा सकता है। इस ऐप के समस्त डाटा को भारत सरकार द्वारा निजता कानून के तहत सुरक्षित रखा जाता है। उन्होंने आरोग्य सेतु एप को कोरोना से बचाव और जानकारी के लिए डाउनलोड किए जाने की अपील की है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)













संबंधित समाचार