अमेठी: किसान दिवस पर डीएम ने की किसानों की सुनवाई, कहा- सबकी समस्याएं होंगी दूर

डीएन ब्यूरो

जिले में किसानों की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिसकी सुनवाई कही नहीं हो रही है। किसान दिवस के मौक पर जिलाधिकारी अमेठी डा 0 राम मनोहर मिश्र ने जनसुनवाई की, जिसमें ये सुनिश्चित किया गया है कि सभी की समस्याओं को दूर किया जाएगा। साथ ही हर अधिकारी की ये जिम्मेदारी होगी की वो किसानों की हर परेशानी को जल्द से दूर करने का प्रयास करें। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ की खास खबर..

किसान दिवस पर जन सुनवाई करते अमेठी डीएम
किसान दिवस पर जन सुनवाई करते अमेठी डीएम

अमेठी: जिलाधिकारी अमेठी डा 0 राम मनोहर मिश्र ने किसान दिवस पर जनसुनवाई की, उन्होनें सुनिश्चित किया है कि सभी की समस्याओें को दूर किया जाएगा। जो लोग किसानों की समस्याओं को गम्भीरता से नहीं लेंगे उनअधिकारियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: यूपी के 4312 पंचायत स्‍तर के खाली पदों पर उपचुनाव का बिगुल बजा, गरमाई राजनीति

जिलाधिकारी ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित किसान दिवस की घोषणा करते हुए किसान की आई शिकायतों के निस्तारण की जानकारी ली। उन्होंने किसान दिवस के मौको पर आई समस्याओं को समयबद्ध और निस्तारण के निर्देश दिए। किसान दिवस के दौरान किसानों ने आवारा पशुओं की समस्या उठाई, जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि सभी परिवारों में अस्थाई पशु आश्रय केन्द्र का निर्माण कराया जा रहा है, एक वृहद गौ-संरक्षण केन्द्र ने अपवाद में निर्माणाधीन है।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर: विदेशी शराब की दुकान पर बेची जाती थी मिलावटी शराब, मुनीम गिरफ्तार

किसानों ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के अन्तर्गत किसानों को पहली किस्त न जारी होने की शिकायत की, जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद अमेठी में 2 लाख 41 हजार किसानों का पंजीकरण कराया जा चुका है और 2 लाख 20 हजार किसानों के खाते में पहली किस्त भेजी गई है। जिन किसानों के खाते में शेष धनराशि अभी तक नहीं आई है आते ही सभी किसानों के  खाते में जल्द ही धनराशि भेज दी गई। मौजूद किसानों ने सिंचाई के सम्बन्ध में अपनी समस्या से जिलाधिकारी को अवगत कराया किसानों ने बताया कि नहरों की सिल्ट सफाई नहीं हुई है।

जिलाधिकारी ने अधिकारीअभि 0 शारदा सहायक खण्ड -49 को नहरों की सिल्ट सफाई कराकर उसमें रोस्टर के अनुसार पानी छोडने के साथ ही उन्हें सप्ताह में 04 दिन जनपद में उपस्थित रहने के निर्देश दिये। इसके अलावा किसानों ने बिजली, बीज, खाद, कीटनाशक दवाओं और पशुओं के टीकाकरण संबंधीधी समस्याओं को उठाया। जिलाधिकारी ने किसानों को आस्वस्त करते हुए संबंधित अधिकारियों को समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने किसानों की शिकायत पर अधिशासी अभियन्ता को रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति एवं खराब ट्रान्सफार्मरों को निर्धारित अवधि तक ठीक कराकर पुनः स्थापित करने का निर्देश दिया।कीटनाशक दवाओं और पशुओं के टीकाकरण संबंधीधी समस्याएं उठाई। जिलाधिकारी ने किसानों को आस्वस्त करते हुए संबंधित अधिकारियों को समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने किसानों की शिकायत पर अधिशासी अभियन्ता को रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति एवं खराब ट्रान्सफार्मरों को निर्धारित अवधि तक ठीक कराकर पुनः स्थापित करने का निर्देश दिया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …