Amethi: यूपी बोर्ड के दौरान परीक्षा केंद्र निर्धारण को लेकर डीएम ने की समीक्षा बैठक

डीएन ब्यूरो

आज अमेठी जिला के अधिकारी ने यूपी बोर्ड परीक्षा 2020 के तहत परीक्षा केंद्र निर्धारण को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में परीक्षा के दौरान होने वाली गड़बड़ी और बच्चों की सहूलियत पर चर्चा की गई है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

डीएम ने अधिकारियों के साथ की बैठक
डीएम ने अधिकारियों के साथ की बैठक

अमेठी: कुछ समय पहले यूपी बोर्ड ने एक लिस्ट जारी की थी, जिसमें उन स्कूलों और कॉलेज के नाम थे, जिन्हें  इस साल बोर्ड एग्जाम के लिए सेंटर नहीं बनाया जाएगा। इसी को लेकर आज डीएम ने अधिकारियों के साथ बैठक की थी।

यह भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अन्तर्गत 151 जोड़े बने हम सफर 


जिला अधिकारी ने कैंप कार्यालय में यूपी बोर्ड परीक्षा 2020 के तहत परीक्षा केंद्र निर्धारण को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में डीएम ने कहा कि पीछले साल जिन स्कूलों को डिबार घोषित किया गया है, उनको किसी भी हाल में साल 2020 में होने वाली यूपी बोर्ड परीक्षा केंद्र नहीं बनाया जाए। इसके साथ ही शासन के निर्देशानुसार मानक पूरा न करने वाले केंद्र भी परीक्षा केंद्र नहीं बन सकेंगे। उन्होनें कहा की जिला प्रशासन पूरी कोशिश रहेगी की साल 2020 में आयोजित होने वाली बोर्ड परीक्षा में नकल ना हो उसका खास ख्याल रखा जाएगा। 

यह भी पढ़ें: हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की हत्या के बाद अब पत्नी को मिली हत्या की धमकी


डीएम ने कहा कि शासन द्वारा जनपद में 75 परीक्षा केंद्रों का निर्धारण किया गया है। आपत्ति प्राप्त 63 केंद्रों की सूची संबंधित तहसील क्षेत्र के एसडीएम को उपलब्ध कराई गई समस्त एसडीएम अपने अपने क्षेत्र के केंद्रों की सूची लेकर केंद्रों का निरीक्षण कर अपनी रिपोर्ट उपलब्ध कराएं। जिससे कि शासन के निर्देशानुसार साल 2020 में आयोजित होने वाली यूपी बोर्ड परीक्षा के केंद्रों की सूची तैयार हो सके। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाए जाएगी। उन्होंने कहा कि केंद्रों का सत्यापन करते समय उनके नजदीक के केंद्रों का भी ध्यान रखा जाए जिससे की परीक्षा केंद्र निर्धारण एवं परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राओं की कोई परेशानी ना हो। 













संबंधित समाचार