दिवाली पर रेलवे ने दिया यात्रियों को बड़ा तोहफा, चलेंगी 78 विशेष ट्रेनें

डीएन ब्यूरो

दिवाली और छठ पूजा पर रेल यात्रियों को टिकट की कमी के कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। यात्रियों को इन समस्याओं को ध्यान में रखते हुए उत्तर रेलवे 78 ट्रेनें अतिरिक्त चलाई गई हैं। डाइनामाइट न्यूज़ की इस रिपोर्ट में देखें इन ट्रेनों की पूरी लिस्ट...

फाइल फोटो
फाइल फोटो

मुंबई: छठ और दिवाली के मद्देनजर रेलवे ने खास तैयारियां की हैं। खासतौर पर दिवाली से छठ पूजा के बीच रेल यात्रियों को काफी परेशानी होती है, इसके मद्देनजर रेलवे ने अतिरिक्त  ट्रेनें चलाई गई है। स्पेशल ट्रेनों से लोगों को त्योहार पर अपने घर जाने में आसानी होगी।

यह भी पढ़ें: जानें.. दिवाली में मां लक्ष्मी के साथ भगवान गणेश की पूजा क्यों की जाती है..

 

 

इस बारे में रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यात्रियों की संख्या को देखते हुए 15 अक्तूबर से 15 नवंबर के बीच 78 विशेष ट्रेन चलाई जा रही हैं। ये ट्रेन त्योहारी सीजन में 519 फेरे लगाएंगी। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विश्वेश चौबे का कहना है कि इन विशेष ट्रेनों के सभी फेरों को मिला लिया जाए तो उत्तर रेलवे जोन में विभिन्न गंतव्यों तक जाने वाली ट्रेनों में 2.2 लाख से भी ज्यादा सीटें जुड़ जाएंगी।

यह भी पढ़ें: Diwali 2018: जानिये, दिवाली मनाने से जुड़ी मान्यता और पौराणिक इतिहास..

30 मिनट पहले प्लेटफार्म पर लगेंगी ट्रेन

सभी विशेष ट्रेनों को उनकी रवानगी के वक्त से कम से कम 30 मिनट पहले प्लेटफॉर्म पर लगाया जाएगा जिससे यात्री आराम से उनमें चढ़ सकें। रेलवे बोर्ड ने उत्तर रेलवे को निर्देश  देते हुए कहा कि वह इन विशेष ट्रेन के समय पर गंतव्य तक पहुंचने पर ध्यान दे।

यह भी पढ़ें: दिवाली पर गणेश-लक्ष्मी की मूर्ति खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान

(दिवाली विशेष कॉलम में डाइनामाइट न्यूज़ आपके लिए ला रहा है हर दिन दिवाली की नयी खबरें.. दिवाली से जुड़ी खबरों के लिए इस लिंक को क्लिक करें:https://hindi.dynamitenews.com/tag/Diwali-Special )

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …