अनोखी होती है संजू बाबा की दिवाली..घर में रखते हैं पार्टी ,ये बॉलीवुड स्टार्स होते है शामिल

डीएन ब्यूरो

दिवाली की बात हो रही है और बॉलीवुड धूम-धड़ाका करने में पीछे रह जाये ऐसा हो ही नहीं सकता। दिवाली पर बॉलीवुड सेलेब्स खास तरह से तैयारियां करते हैं। बात अगर संजू बाबा, मुन्ना भाई की करें तो इनकी दिवाली तो इतनी अनोखी होती है कि इसकी चर्चायें हमेशा गर्म रहती है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें, किस तरह दिवाली मनाते हैं संजय दत्त

पत्नी मान्यता के साथ संजय दत्त (फाइल फोटो)
पत्नी मान्यता के साथ संजय दत्त (फाइल फोटो)

 मुंबईः दिवाली को लेकर घरों में जोर-शोर से तैयारियां चल रही है। देशभर के बाजारों में भी खासी रौनक देखने को मिल रही है। दिवाली को हर कोई अपने-अपने पारंपरिक तरीके से मनाता है। अपनी इस खास रिपोर्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं बालीवुड के उन खास सैलेब्स के बारे में जिन पर नवरात्रि में मां दुर्गा और दशहरे के बाद चढ़ता है दिवाली का खुमार। तो चलिये बताते हैं ऐसे कुछ खास बॉलीवुड सितारों के बारे में जो दिवाली पर करते हैं मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा और मां से मांगते हैं मन्नतें अपने भविष्य की खुशहाली के लिये।    

यह भी पढ़ेंः दिवाली पर बॉलीवुड सितारों में ऐसे चढ़ता है मां लक्ष्मी की भक्ति का खुमार.. 

 

 

संजय दत्त पत्नी मान्यता के साथ (फाइल फोटो)

    

 

बॉलीवुड के 'मुन्ना भाई' संजय दत्त परिवार के साथ ऐसे मनाते हैं दिवालीः   

1. बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त दिवाली को परिवार के साथ खास तरीके से मनाते हैं। वह एक हफ्ते पहले से ही दिवाली की तैयारियों में लग जाते हैं।

2. संजय दत्त अपने परिवार जिसमें उनकी पत्नी मान्यता और उनके दो जुड़वां बच्चे शहरान और इकरा के साथ दिवाली को बड़े धूमधाम से मनाते हैं। यह दंपति दिवाली से पहले जमकर शॉपिंग करती है। संजय और मान्यता अपने बच्चों के लिये तरह-तरह के कपड़े और दिवाली पर आतिशबाजी के लिये पटाखे भी खरदीते हैं।     

यह भी पढ़ेंः अकल्पनीयः दिवाली की रात यहां लगता है देश-दुनिया के तांत्रिकों का मेला..तंत्र-मंत्रों की होती है साधना  

 

 

 

संजू के घर दिवाली पार्टी में पहुंचे आमिर खान (फाइल फोटो)

3. संजय दत्त पत्नी के साथ मिलकर बाजार से मां लक्ष्मी और भवगान गणेश की मूर्तियों को घर में लाते हैं और पूरे विधि-विधान से इन मूर्तियों को पहले घर में विराजमान करते हैं। इसके बाद पूजा में लगने वाला वह सारा सामान मंगाते है जो भगवान गणेश और मां लक्ष्मी की पूजा में चढ़ता है।

4. बॉलीवुड की यह दंपति अपने घर को विशेष तरह की लड़ियों से भी सजाती है। साथ ही दिवाली की रात को घर मं चारों तरफ लक्ष्मी का वास हो इसके लिये यह दंपति घर की सारी खिड़कियां और दरवाजों को खोलकर रखती है। यहीं नहीं दिवाली के दिन इनका घर घी के दीयों और लड़ियों से इस तरह रोशन होता है मानों जैसे किसी दुल्हन का श्रृंगार किया गयो हो।     

यह भी पढ़ेंः Diwali 2018: जानिये, दिवाली मनाने से जुड़ी मान्यता और पौराणिक इतिहास..  

 

 

दिवाली पार्टी में आते हैं सलमान (फाइल फोटो)

 

5. संजय और मान्यता की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह अपने बच्चों के साथ काफी फ्रैंक रहते हैं। यहीं नहीं दिवाली के दिन संजय के घर पर बॉलीवुड सितारों को निमंत्रण न मिले ऐसा हो नहीं सकता। इसलिये संजय दिवाली से पहले ही खासतौर पर बॉलीवुड के दबंग सलमान खान, शिल्पा शेट्टी, आमिर खान, विद्या बालन समेत कई अन्य बॉलीवुड सैलेब्स को दिवाली मनाने के लिये आमंत्रित करते हैं। 

(दिवाली विशेष कॉलम में डाइनामाइट न्यूज़ आपके लिए ला रहा है हर दिन दिवाली की नयी खबरें.. दिवाली से जुड़ी खबरों के लिए इस लिंक को क्लिक करें:https://hindi.dynamitenews.com/tag/Diwali-Special )

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …