आईएएस टॉपर अनु कुमारी ने कहा.. 'मैं करप्शन जैसी बुरी चीज से हमेशा दूर रहूंगी'

मनोज टिबड़ेवाल आकाश

सिविल सेवा की परीक्षा में देश भर में दूसरा मुकाम हसिल करने वाली 2018 बैच की आईएएस टॉपर अनु कुमारी ने कहा है कि एकाग्रता और कड़ी मेहनत के दम पर कोई भी यूपीएससी की परीक्षा में सफल हो सकता है। आईएएस टॉपर्स के देश के सबसे बड़े और लोकप्रिय टॉक-शो 'एक मुलाक़ात' में एडिटर-इन-चीफ मनोज टिबड़ेवाल आकाश के साथ विशेष बातचीत करते हुए अनु ने अपने दिल के कई राज डाइनामाइट न्यूज़ पर खोले। ख़ास बातें..


नई दिल्ली: देश की सबसे प्रतिष्ठित मानी जाने वाली भारतीय प्रशासनिक सेवा की परीक्षा में देश भर में दूसरा स्थान हासिल करने वाली 2018 बैच की आईएएस और हरियाणा की बेटी अनु कुमारी जब नई दिल्ली स्थित डाइनामाइट न्यूज़ के स्टूडियो पहुंची तो उन्होंने कई ऐसी बातें बतायी जिन्हें सूत्र वाक्य मान यदि नौजवान कड़ी मेहनत करें तो उन्हें आईएएस बनने से कोई नही रोक सकता। 

आईएएस टॉपर्स के देश के सबसे बड़े और लोकप्रिय टॉक-शो 'एक मुलाक़ात' में एडिटर-इन-चीफ मनोज टिबड़ेवाल आकाश के साथ विशेष इंटरव्यू के दौरान अनु कुमारी ने अपने दिल के कई राज डाइनामाइट न्यूज़ पर खोले। साथ ही उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा में सफल होने का सक्सेस मंत्रा भी देश के नौजवानों के साथ साझा किया।

 

एक मुलाक़ात में इंटरव्यू के लिए डाइनामाइट न्यूज़ के हेड आफिस पहुंची अनु कुमारी

 

अनु ने कहा कि सिविल सेवा परीक्षा को पास करने के लिये एकाग्रता बेहद जरूरी है। कड़ी मेहनत इस परीक्षा को पास करने का दूसरा बड़ा मंत्र है।

एक सवाल के जबाव में कुमारी ने कहा कि यह धारणा बिल्कुल गलत है कि यदि आपको अंग्रेजी नही आती है तो आप इस एग्जाम में सफल नही हो सकते हैं। मेहनत करने से कोई भी हिंदी में पढ़ा लिखा व्यक्ति इस परीक्षा को पास कर सकता है।

अनु ने शादीशुदा जिंदगी और 4 साल के बेटे की मां होने की जिम्मेदारियों के बावजूद इस परीक्षा में सफलता पायी है। इस कामयाबी की वजह से ये रातों-रात देश भर में नौजवानों के बीच काफी चर्चित हो गयी है। 

 

एडिटर-इन-चीफ मनोज टिबड़ेवाल आकाश के साथ अनु कुमारी

 

डाइनामाइट न्यूज़ को 'एक मुलाक़ात' में दिये साक्षात्कार में अपने जीवन से जुड़े कई और महत्वपूर्ण राज अनु ने खोले हैं। साथ ही यूपीएससी परीक्षा में प्री, मेंस और इंटरव्यू में सफलता पाने के लिए किन बातों पर अमल किया जाये..इस पर उन्होंने विस्तार से अपनी बात रखी है।

इस साक्षात्कार के दौरान उन्होंने कहा कि वे स्वयं करप्शन जैसी बुरी चीज से हमेशा दूर रहेंगी। साथ ही पद के घमंड को अपने ऊपर हावी नही होने देंगी। 

डाइनामाइट न्यूज़ पर अनु का आधे घंटे का पूरे साक्षात्कार का प्रसारण इस शनिवार, 12 मई 2018 को दिन में 11 बजे होगा। पूरा इंटरव्यू देखने के लिए इनमें से किसी एक लिंक को क्लिक करें..

https://hindi.dynamitenews.com/

https://www.youtube.com/ekmulaqat


 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार