दिल्ली-एनसीआर फिर जहरीली हुई हवा, सांस लेने में लोगों को दिक्कत

डीएन ब्यूरो

दिल्ली-एनसीआर में स्मॉग की वजह से फिर एक बार हवा जहरीली हो गई है। मौसम विभाग का कहना है कि ये प्रदूषण स्मॉग की वजह से है। प्रदूषण के कारण लोगों को सांस लेने में भारी दिक्कतें हो रही है।

स्मॉग  से ढ़का इंडिया गेट
स्मॉग से ढ़का इंडिया गेट

दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को अचानक से मौसम ने करवट बदली। सुबह जब लोग सोकर उठे तो राजधानी धुंध की चादर में लिपटी हुई थी। प्रदूषण का स्तर फिर बढ़ गया है, लोगों को सांस लेने में भी तकलीफ हो रही है। दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण भी खतरनाक स्तर को पार कर गया है।

यह भी पढ़ें: बिक्री पर रोक के बावजूद भी दिल्ली में खूब फूटे पटाखे, 24 गुना बढ़ा प्रदूषण

मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन दिनों तक ऐसा ही मौसम रहेगा। दिल्ली के अलावा पंजाब और हरियाणा में भी ऐसा ही मौसम रह सकता है। एक्सपर्ट की मानें तो दिल्ली-एनसीआर में सुबह मॉर्निंग वॉक करने से बचें, ऐसे में आपके बीमार होने का खतरा बढ़ जाता है। कोहरे के रूप में जहरीली गैसें हवा में मौजूद रहती हैं, जो सांस के जरिए शरीर के अंदर पहुंचटी है और हमारे शरीर को हानी पहुंचाती है। 

दिल्ली में हवा की गुणवत्ता काफी खराब हो गई और दृश्यता के स्तर में भी गिरावट दर्ज की गई। नमी से लैस प्रदूषकों से पैदा हुई धुंध की चादर ने पूरे शहर को अपनी चपेट में ले लिया है। स्मा़ॉग की वजह से लोगों के आवागामन में काफी दिक्क्तों का सामना करना पड़ा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …