सितम्बर के पहले सप्ताह में बैंक रह सकते हैं बंद, निपटा लें अपने जरूरी काम

डीएन ब्यूरो

सितम्बर का पहला सप्ताह बैंकिंग कार्यों के लिये परेशानी लेकर आ सकता हैं। जरूरी छुट्टियों के साथ बैंकों की संभावित हड़ताल के कारण आम जनता की परेशानी बढ़ सकती है, इसलिये समय रहते बैंक संबंधी अपने जरूरी कार्य निपटा लें। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्लीः अगर आपको बैंकिंग लेन-देन से संबंधित काम हैं तो उन्हें जल्द निपटा लें। सितम्बर के पहले सप्ताह में आपको इन कार्यों के लिये भारी परेशानी उठानी पड़ सकती है। क्योंकि छुट्टियों और संभावित हड़ताल के कारण बैंक सितम्बर के पहले सप्ताह में बंद रह सकते है। बैंकों के बंद रहने से एटीएम सेवाएं भी प्रभावित होंगी, जिससे लोगों को नकदी के संकट से जूझना पड़ सकता है। इसलिये जरूरी हो तो कैश भी निकाल कर रख लें।

बता दें कि 2 सितम्बर को रविवार पड़ रहा हैं तो जाहिर सी बात हैं कि इस दिन बैंक कर्मियों का अवकाश रहेगा। हालांकि तीन सितम्बर को पड़ने वाली जन्माष्टमी के दिन बैंक खुले रहेंगे।बताया जा रहा हैं कि 4 सितम्बर और 5 सितम्बर को यानी दो दिन बैंक कर्मचारी पैंशन से संबंधित अपनी मांगों को लेकर हड़ताल कर सकते हैं। अगर बैंक कर्मी हड़ताल पर गए तो 4 और 5 सितम्बर को भी बैंक बंद रहेंगे। 

इसके बाद 8 सितम्बर को माह को दूसरा शनिवार होने की वजह से इस दिन भी बैंकों का अवकाश रहेगा। जबकि 9 सितम्बर को रविवार पड़ रहा हैं। तो कुल मिलाकर सितम्बर का यह पहला सप्ताह आपके बैंक से संबंधित कार्यों को प्रभावित कर सकता हैं। इसलिए इस तरह की परेशानियों से बचने के लिये पहले से ही इंतजाम कर लें। 













संबंधित समाचार