Corona Vaccination: कोरोना का क्वारंटाइन शुरू, टीकाककरण के शुभारंभ पर अस्पतालों में उत्सव, ताजा अपडेट

डीएन ब्यूरो

भारत में आज से कोरोना वायरस का क्वारंटाइन शुरू होने जा रहे है। कोरोना वायरस से मुक्ति के लिये देश में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चलेगा। जानिये ताजा अपडेट

कोरोना टीकाकरण के शुभारंभ पर आरती की थाली और मिष्ठान के साथ मुंबई में कूपर अस्पतान की नर्सें
कोरोना टीकाकरण के शुभारंभ पर आरती की थाली और मिष्ठान के साथ मुंबई में कूपर अस्पतान की नर्सें


नई दिल्ली: भारत में आज से कोरोना वायरस का क्वारंटाइन शुरू होने जा रहा है। कोरोना वायरस से मुक्ति के लिये देश में दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू थोड़ी ही देर में शुरू होने जा रहा है। पीएम मोदी कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव का शुभारंभ करने वाले हैं। सुबह 10:30 के बाद से देश में कोरोना की वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी। इस अभियान के साथ ही पीएम मोदी CoWIN ऐप भी लॉन्च करेंगे। 

वैक्सीनेशन ड्राइव के शुभारंभ पर दिल्ली के LNJP में मौजूद रहेंगे सीएम कजरीवाल

भारत में टीकाकरण अभियान के लिए सभी जरूरी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के तहत 3006 वैक्सीन सेंटर पर टीका लगाया जायेगा। टीकाकरण के लिये देश के अस्पतालों में उत्सव जैसा माहौल है।

वाराणसी में टीकाकरण के लिये सजा-धजा बीएचयू अस्पताल

कोरोना वैक्सीनेशन के शुभारंभ लिये असप्तालों को विशेष रूप से सजाया गया है। मुंबई के कूपर अस्पताल की नर्सें इस मौके पर हाथ में पूजा की थाली और मिष्ठान  लेकर तैयार हैं। यहां जब कोरोना वैक्सीन पहुंची तो वहां मौजूद सभी स्वास्थ्य कर्मियों ने ताली बजाकर स्वागत किया। 

असम में चल रही वैक्सीनेशन की तैयारियां

इसी तरह देश के अन्य अस्पतालों में भी डॉक्टरों समेत सभी स्वास्थ्य कर्मियों में खासा उत्साह है। कोरोना महामारी के बाद यह पहले ऐसा अवसर पर जब असप्तालों में किसी बड़े उत्सब जैसा माहौल नदर आ रहा है।









संबंधित समाचार