नोटबंदी की पहली सालगिरह आज, देश भर में 'काला दिवस' मनाएगी कांग्रेस

डीएन ब्यूरो

आज नोटबंदी के एक साल पूरे हो गए हैं। इसके एक साल पूरा होने के मौके पर भाजपा द्वारा बुधवार को पूरे राज्य में कालाधन विरोधी दिवस मनाया जाएगा। दूसरी ओर विपक्षी पार्टियां इसे काला दिवस के रूप में मनाएंगी।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा लिए गए नोटबंदी के फैसले को आज पूरा एक साल हो गया। पिछले साल 8 नवंबर 2016 को सरकार ने भारतीय अर्थव्यवस्था में चल रहे 500 और 1000 के नोटों पर बैन लगा दिया था। इसके एक साल पूरा होने के मौके पर भाजपा द्वारा बुधवार को पूरे राज्य में कालाधन विरोधी दिवस मनाया जाएगा। दूसरी ओर विपक्षी पार्टियां इसे काला दिवस के रूप में मनाएंगी। 

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने गिनाई नोटबंदी की ये उपलब्धियां

प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने नोटबंदी का समर्थन करने वाले सभी भारतीयों के प्रति आभार व्यक्त किया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि मैं भ्रष्टाचार और कालाधन को खत्म करने के लिए  सरकार द्वारा उठाए गए कदमों का समर्थन करने वाले भारतीयों के लिए तत्पर हूं।

यह भी पढ़ें: नोटबंदी की सालगिरह: पीएम मोदी बोले, देशवासियों ने निर्णायक लड़ाई लड़ी और जीती

वहीं विपक्ष लगातार नोटबंदी को लेकर सरकार की आलोचना कर रहा है। विपक्ष का कहना है कि नोटबंदी के कारण अर्थव्यवस्था और नौकरियों को नुकसान पहुंचा है। विपक्षी पार्टियों में शामिल कांग्रेस, बीएसपी, टीएमसी और लेफ्ट आज के दिन को काला दिवस के रूप में मनाएंगी और देशभर में विरोध प्रदर्शन करेंगी।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …