महराजगंज: मस्जिद में पहुंचा मदरसे का विवाद और उलझा.. दो पक्षों में मारपीट, वीडियो वायरल

डीएन ब्यूरो

मदरसे के विवाद को सुलझाने के लिये दो पक्ष मौलवी के पास मदरसे में जा पहुंचे, जहां विवाद सुलझने के बजाए और उलझ गया। दो पक्षों में जमकर विवाद औऱ हाथापाई हो गई। है। अब इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। डाइनामाइट न्यूज़ की स्पेशल रिपोर्ट..


महराजगंज: जिले के पकड़ी खुर्द गाँव में स्थित मदरसा अहले सुन्नत फैजुल रसूल की जमीन को लेकर दो पक्षों के बीच मस्जिद में जमकर विवाद हो गया। यह विवाद इतना बढा कि दोनों पक्ष एक-दूसरे के खिलाफ हाथापाई पर उतारू हो गये है। इस विवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 

जानकारी के मुताबिक यह विवाद तब शुरू हुआ जब मामले को सुलझाने के लिए दोनों पक्षों के लोग मस्जिद के मौलवी साहब के पास पहुंचे। आरोप है कि वहां दबंग प्रबंधक व उसके साथी कुछ सुनने को तैयार ही नहीं हुए और विवाद बढ़ गया। यह विवाद हाथापाई तक जा पहुंचा। दोनों पक्षों के बीच हाथापाई को देखते हुए मस्जिद में आये नमाजी भी घबरा गए। इसी दौरान वहां किसी ने इस पूरी घटना को कैमरे में कैद कर लिया। इस विवाद का यह वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है। 

बताया जाता है कि मस्जिद को लगभग 20 वर्ष से अधिक हो चुके हैं लेकिन मदरसे के पास उसकी निजी भूमि या किरायानामा नहीं है। इसके बावजूद भी मदरसे की मान्यता को अब तक रद्द न किया जाना कई सवाल खड़े करता है।

अल्पसंख्यक अधिकारी प्रभात कुमार का कहना है कि इस मामले में मदरसे को समय दिया गया है। यदि नियत समय तक कोई संतोषजनक सफाई पेश नही की जाती है तो मदरसे की मान्यता रद्द की जायेगी। इस मामले में पीड़ित के दरखास्त के आधार पर पुलिस द्वारा मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …