कानपुर: प्रमुख सचिव आवास ने तहसील और कोतवाली थाने का किया निरीक्षण

डीएन संवाददाता

कानून व्यवस्था को दूरुस्त करने के लिए प्रमुख सचिव आवास मुकुल सिंघल ने तहसील और कोतवाली थाना का निरीक्षण किया। इस दौरान प्रमुख सचिव के साथ डीएम और डीआईजी समेत आलाधिकारी भी मौजूद रहे।

प्रमुख सचिव आवास मुकुल सिंघल
प्रमुख सचिव आवास मुकुल सिंघल

कानपुर: कानून व्यवस्था को दूरुस्त करने के लिए प्रमुख सचिव आवास मुकुल सिंघल ने तहसील और कोतवाली थाना का निरीक्षण किया। इस दौरान प्रमुख सचिव के आने की सूचना पर कानपुर कोतवाली में पुलिस कर्मी तैयारियों में जुट गए। कोतवाली में प्रमुख सचिव के साथ डीएम और डीआईजी समेत आलाधिकारी भी मौजूद रहे।

कोतवाली के रखरखाव से संतुष्ट

प्रमुख सचिव आवास कानपुर कोतवाली पहुंचते ही सीधे निरीक्षण में जुट गए। उन्होंने सबसे पहले शस्त्रों को चेक किया। इस दौरान  वहां उन्होंने मौजूद रजिस्टर देखे। रजिस्टर से सम्बंधित कोतवाल से सवाल भी पूछे, जिसका उन्होंने जवाब दिया।

प्रमुख सचिव सभी अभिलेखों, कोतवाली की साफ सफाई और रख रखाव से सन्तुष्ट दिखाई दिए। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए प्रमुख सचिव आवास ने बताया कि यहां की व्यवस्था काफी ठीक है। यहां के अभिलेखों का रख-रखाव और साफ-सफाई काफी अच्छी है।

जब उनसे यह पूछा गया कि ऐसे बहुत से थाने है जिनकी स्थिति ठीक नही है। इस बात का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने कहा है कि हर महीने थाने का निरीक्षण किया जाए, जिन थानों की स्थिति ठीक नही है, उसकी स्थिति में जल्द सुधार किया जायेगा।

उन्होंने कोतवाली में मौजूद वो सभी अभिलेख देखे जिनका सम्बन्ध राजस्व न्यायलय कोतवाली के बीच होता है।  जिला बदर अभिलेख, सम्मन और वैल्युएबल वारेंट, नॉन वैल्युएबल वारेंट सभी प्रकार के अभिलेखों से संतुष्ट दिखाई दिए। वहीं जब उनसे ये पूछा गया कि क्या पुलिस के ऐसे बिजी शेड्यूल में उन्हें रेस्ट नही मिल पाता, वो अपने घर नही जा पाते। इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस की ड्यूटी काफी घण्टो की होती है, भर्तियां हो रही है जैसे जैसे भर्तियां शुरू हो जाएंगी वैसे ही इस समस्या का भी समाधान हो जाएगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …