CJI रंजन गोगोई आज सुप्रीम कोर्ट में इन मामलों की करेंगे सुनवाई, सुनाएंगे बड़ा फैसला

डीएन ब्यूरो

जस्टिस रंजन गोगोई ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया की शपथ ले ली है, इसी के साथ अब गोगोई सुप्रीम कोर्ट के 46वें CJI बन गए हैं। आज बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में अपने कार्यकाल के पहले ही दिन जस्टिस गोगोई कई अहम मामलों की सुनवाई करेंगे। जिसमें दिल्ली में हो रही सीलिंग का मामला भी प्रमुख है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट

शपथ ग्रहण समारोह के बाद रजिस्टर पर हस्ताक्षर करते चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई
शपथ ग्रहण समारोह के बाद रजिस्टर पर हस्ताक्षर करते चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई

नई दिल्लीः जस्टिस रंजन गोगोई ने सुप्रीम कोर्ट के 46वें मुख्य न्यायाधीश बन गए हैं। मंगलवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रंजन गोगोई को चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया की शपथ दिलाई। इसी के साथ वह अपने कार्यकाल के पहले ही दिन सुप्रीम कोर्ट में कई अहम मामलों की सुनवाई करेंगे।   

यह भी पढ़ेंः जानिये.. सुप्रीम कोर्ट के नये मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई से जुड़ी 5 बड़ी बातें

आज इन अहम मामलों की सुनवाई करेंगे चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया जस्टिस रंजन गोगोईः     

राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान राष्ट्रपति से हाथ मिलाते CJI जस्टिस रंजन गोगोई

 

1. देश की राजधानी दिल्ली में हो रही सिलिंग मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है। सीलिंग मुद्दे पर भाजपा के दिल्ली प्रदेश इकाई अध्यक्ष व सासंद मनोज तिवारी आज सुप्रीम कोर्ट में पेश होंगे।     

यह भी पढ़ेंः रंजन गोगोई ने सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की ली शपथ

2. मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में चुनावी प्रक्रिया से जुड़ी एक याचिका पर भी सुनवाई होगी। जिसकी सुनवाई चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई करेंगे। इस याचिका में यह मांग की गई है कि एमएलसी को भी अपने खर्चे की जानकारी भी देनी चाहिए।

3. सुप्रीम कोर्ट में जेल सुधारों से जुड़ी एक याचिका पर भी सुनवाई मंगलवार को होनी है। बता दें कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने मामेल में हुई सुनवाई में एक तीन सदस्य कमेटी का गठन किया था।  

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …