बड़गाम: 3 पत्थरबाजों की मौत के विरोध में अलगाववादियों ने किया कश्मीर बंद का एलान

डीएन संवाददाता

जम्मू एवं कश्मीर के बडगाम जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के विरोध में अलगाववादियों ने बुधवार को कश्मीर में बंद बुलाया है। साथ ही इस घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की है। इस बीच, प्रशासन ने एहतियातन घाटी में रेल सेवा स्थगित कर दिया है।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में लगातार तनाव बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को तीन युवकों की मौत के बाद अलगाववादियों ने बुधवार को राज्यभर में बंद बुलाया है। अलगाववादियों के बंद के आह्वान के चलते राज्य में परीक्षाएं टाल दी गई है। आपको बता दें कि कश्मीर यूनिवर्सिटी ने बंद के चलते परीक्षाएं टालने का फैसला किया है, परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान बाद में किया जाएगा। वहीं बारामूला और बनिहाल के बीच की ट्रेन सेवाएं बुधवार के लिए स्थगित की गई हैं। दरअसल, जम्मू-कश्मीर के बडगाम में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को एक साथ दो मोर्चों पर लड़ना पड़ा। एक तरफ आतंकी चुनौती दे रहे थे तो दूसरी तरफ स्थानीय नागरिक पत्थरबाज़ी कर आतंकियों को कवर दे रहे थे। ये लोग सुरक्षाकर्मियों की मुश्किल बढ़ाए हुए थे। इस दोहरी चुनौती के चलते लंबी खिंची मुठभेड़ में एक आतंकी को ढेर किया गया और 60 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं। इनमें CRPF के 43 और जम्मू-कश्मीर पुलिस के 20 जवान शामिल हैं।

इस बीच तीन आम नागरिकों की भी मौत हो गई। बडगाम के चदूरा इलाके में दो आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद तलाशी अभियान शुरू हुआ, लेकिन दिनभर स्थानीय पत्थरबाज़ जिन पर आतंकियों से सहानुभूति रखने का आरोप है वे रह रहकर सुरक्षाबलों के लिए बाधा बन रहे थे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …