लखनऊ: BTC उम्मीदवारों ने किया बेसिक शिक्षा मंत्री के घर का घेराव, पुलिस से झड़प

डीएन संवाददाता

बीटीसी उम्मीदवारों ने नियुक्ति की मांग को लेकर आज दूसरे दिन राजधानी में बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल के सरकारी आवास का घेराव कर बाहर नारेबाजी की। पूरी खबर...


लखनऊ: बीटीसी उम्मीदवारों ने अपनी नियुक्ति को लेकर शुक्रवार को बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल के सरकारी आवास के बाहर नारेबाजी की। इस दौरान पुलिस से भी उनका झड़प हो गयी। बीटीसी उम्मीदवारों का कहना है कि मांगे पूरी न होने तक वह अपना प्रदर्शन जारी रखेंगे।

प्रदर्शन कर रहे बीटीसी उम्मीदवार अंकित राय ने कहा कि योगी सरकार ने सत्ता में आने के बाद से समीक्षा के नाम पर भर्ती  प्रक्रिया स्थगित कर रखी है। जिसका खामियाजा उन उम्मीदवारों को भुगतना पड़ रहा है,जो परीक्षा में चयनित हो चुके हैं। 

उन्होंने कहा कि जब तक सरकार उनकी मांगे नहीं मान लेती, तब तक वह सरकार के खिलाफ लगातार प्रदर्शन जारी रखेंगे। वहीं उत्तर प्रदेश शासन द्वारा 15 दिसंबर 2016 को बेसिक शिक्षा विभाग में 12460 सहायक अध्यापक की भर्ती का शासनादेश निर्गत किया गया था। जबकि काउंसिलिंग प्रक्रिया 18 से 20 मार्च 2017 को हो गयी थी।  जिसके बाद बस उन्हें सिर्फ नियुक्ति पत्र वितरित किया जाना था।

दरअसल बीटीसी बैच 2013 के उम्मीदवारों ने नियुक्ति की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहें हैं। गौरतलब है कि गुरुवार को भी बीटीसी भर्ती परीक्षा उम्मीदवारों ने अपनी मांग को लेकर लखनऊ स्थित भाजपा मुख्यालय गेट का भी घेराव किया था। जिसमें पुलिस से हुई धक्का-मुक्की के दौरान कई उम्मीदवारों को चोटें भी आई थी। जिस पर हजरतगंज पुलिस ने उम्मीदवारों के खिलाफ रोड जाम करने के मामले में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज की थी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार