संशोधित नागरिकता कानून को वापस लेने की मांग की बसपा ने

डीएन ब्यूरो

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में हो रहे हिंसक प्रदर्शन के बीच बुधवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मुलाकात की और नागरिकता अधिनियम में किये गये बदलावों को वापस लेने की मांग की।

बसपा
बसपा

नई दिल्ली: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में हो रहे हिंसक प्रदर्शन के बीच बुधवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मुलाकात की और नागरिकता अधिनियम में किये गये बदलावों को वापस लेने की मांग की।

बसपा के राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा के नेतृत्व में पार्टी के सभी सांसदों का एक प्रतिनिधि मंडल राष्ट्रपति से राष्ट्रपति भवन में मिला और उनको एक ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधि मंडल में पार्टी के राज्यसभा और लोकसभा के सांसद शामिल थे।

राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद श्री मिश्रा ने संवाददताओं से कहा कि राष्ट्रपति को संशोधित नागरिकता कानून के विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा के बारे में बताया गया है। पार्टी ने राष्ट्रपति से नये कानून को वापस लेने और इस संबंध में उचित कदम उठाने की मांग की है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति से विरोध प्रदर्शन को दबाने के लिये की जा रही पुलिस कार्रवाई की भी जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों सहित मथुरा, मऊ तथा अन्य शहरों में विरोध प्रदर्शन हो रहे है जिन्हें रोकने के लिये पुलिस कड़ी कार्रवाई कर रही है। इसकी जांच की जानी चाहिए।(वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार