British PM: ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन को लगा एक और झटका

डीएन ब्यूरो

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के उस प्रस्ताव को खारिज कर दिया है जिसमें 15 अक्टूबर को देश में आम चुनाव कराने की मांग की गई थी। इससे जॉनसन की ब्रेक्जिट नीति (ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से बाहर होने की प्रक्रिया) को एक और झटका लगा है।

ब्रिटिश पीएम (फाइल फोटो)
ब्रिटिश पीएम (फाइल फोटो)

लंदन:  ब्रिटेन के सांसदों ने प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के उस प्रस्ताव को खारिज कर दिया है  जिसमें 15 अक्टूबर को देश में आम चुनाव कराने की मांग की गई थी। इससे  जॉनसन की ब्रेक्जिट नीति (ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से बाहर होने की प्रक्रिया) को एक और झटका लगा है जिन्होंने कहा था कि किसी भी परिस्थिति में 31 अक्टूबर तक ब्रिटेन बिना किसी समझौते के यूरोपीय संघ से अलग हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: America नशे में Trump की असिस्टेंट ने पत्रकारों को बताए कई सीक्रेट, व्हाइट हाउस से हुई बाहर

ब्रिटेन की संसद के निचले सदन हाउस ऑफ काॅमन्स में  जॉनसन के प्रस्ताव पर हुए मतदान में 298 सांसदों ने इसका समर्थन किया जबकि 56 सांसदों ने इसका विरोध किया। इससे पहले बिना किसी समझौते के ब्रेक्जिट को रोकने के लिए संसद में एक प्रस्ताव भी पारित किया गया।

यह भी पढ़ें: तालिबान के साथ अब तक नहीं हुआ कोई समझौता, सही दिशा में बढ़ रही है बात ट्रम्‍प

ब्रिटेन में समय से पूर्व आम चुनाव कराने के लिए जॉनसन को दो-तिहाई बहुमत की जरुरत थी, जिसे वह हासिल नहीं कर सके। ब्रिटेन में 2022 में आम चुनाव होने हैं। संसद को भंग करने के लिए  जॉनसन को 434 सांसदों के समर्थन की जरुरत थी। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार