बीसीसीआई ने टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए मांगे आवेदन, कुंबले को सीधी एंट्री

डीएन संवाददाता

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने गुरुवार को टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए आवेदन मांगे। अनिल कुंबले को वर्तमान कोच होने की वजह से सीधी एंट्री मिली है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने गुरुवार को टीम के मुख्य कोच के पद के लिये आवेदन मंगवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसमें अनिल कुंबले को वर्तमान कोच होने की वजह से सीधी एंट्री मिली है। बीसीसीआई के अनुसार निष्पक्ष और पूरी तरह से पारदर्शी प्रक्रिया के लिये यह जरुरी था कि प्रशासकों की समिति का एक प्रतिनिधि, क्रिकेट सलाहकार समिति के साथ पूरी प्रक्रिया की निगरानी करे। मौजूदा कोच कुंबले को इंटरव्यू प्रक्रिया में सीधे प्रवेश मिलेगा।

अनिल कुंबले

 

कुंबले का कार्यकाल 1 से 18 जून तक चलने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रोफी के बाद समाप्त हो जाएगा। भारत के सबसे सफल गेंदबाज तथा पूर्व टेस्ट कप्तान 46 वर्षीय कुंबले को पिछले वर्ष 23 जून 2016 को टीम का कोच नियुक्त किया गया था।

कुंबले के कोच रहते बेहतर प्रदर्शन

कुंबले के कोच रहते भारत ने घरेलू सत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 13 में से 10 टेस्ट जीते, दो ड्रा खेले और सिर्फ एक गंवाया। इसके अलावा वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज भी जीती। कुंबले के नाम 619 टेस्ट और 337 वनडे विकेट दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें: विराट के दिल से अब प्रोफाइल पिक तक पहुंची अनुष्का शर्मा

31 मई तक कर सकते हैं आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार 31 मई तक आवेदन कर सकते हैं जिसके बाद सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की क्रिकेट सलाहकार समिति उनका इंटरव्यू लेगी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …