अयोध्या विवाद में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, तीन सदस्यीय मध्यस्थता कमेटी का किया गया गठन..

डीएन ब्यूरो

अयोध्या राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद में मध्यस्थता को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आज बड़ा फैसला सुनाया है। SC ने इस मामले में पैनल गठित कर दिया है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें पूरी डिटेल..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: अयोध्या राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद में मध्यस्थता को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आज बड़ा फैसला सुनाया है। SC ने इस मामले में पैनल गठित कर दिया है। 

 

इसके लिए रिटायर्ड जस्टिस इब्राहिम खलीफुल्लाह की अगुवाई में तीन सदस्यीय मध्यस्थता कमेटी गठित की गई है। इसमें श्रीश्री रविशंकर और श्रीराम पंचू शामिल हैं। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि यह पूरी मध्यस्थता की प्रक्रिया अयोध्या में होगी। इसकी कोई मीडिया रिपोर्टिंग नहीं होगी।

वहीं मध्यस्थता की प्रक्रिया एक हफ्ते में शुरू हो जाना चाहिए। 4 सप्ताह में पक्षकारों के बीच मध्यस्थता कर विवाद का निपटारा करें।  आठ हफ्ते में मध्यस्थता की प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी। इसके बाद कमेटी को अपनी फाइनल रिपोर्ट सौंपनी होगी।

 बता दें कि बुधवार को अयोध्या विवाद में मध्यस्थता की गुंजाइश को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फ़ैसला सुरक्षित रख लिया था। इस मामले के सभी पक्षों को अपने मध्यस्थों की सूची सौंपने को कहा गया था।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …