Ram Mandir Bhoomi Poojan: राम मंदिर निर्माण के लिय भूमि पूजन संपूर्ण, जानिये इससे जुड़ी कुछ खास बातें

डीएन ब्यूरो

ऐतिहासिक राम नगरी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिये भूमि पूजन का समापन हो चुका है। पूरा अपडेट जानिये डाइनामाइट न्यूज पर..

पूजन स्थल पर बैठे पीएम मोदी व अन्य
पूजन स्थल पर बैठे पीएम मोदी व अन्य

अयोध्या: राम मंदिर निर्माण के लिये मंत्रोच्चार के साथ भूमि पूजन का ऐतिहासिक कार्यक्रम संपूर्ण हो गया है। इस ऐतिहासिक मौके पर पीएम मोदी द्वारा राम नगरी से  लोगों को संबोधित किया जा रहा है। इससे पहले यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, संघ प्रमुख मोहन भागवत ने जनता को संबोधित किया।

जानिये पीएम मोदी के संबोधन की मुख्य बातें..

इससे पहले यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज के दिन को ऐताहासिक बताते हुए कहा कि सदियों के संघर्ष और इंतजार के बाद यह मौका मिला है।

अपने संबोधन से पहले पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों ही राम मंदिर के लिये भूमि पूजन का कार्य कराया गया। राम मंदिर निर्माण के लिये धर्माचार्यों द्वारा पीएम मोदी के हाथों ही पूजा का संकल्प कराया गया। इस मौके पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी पीएम मोदी के साथ पूजा में मौजूद रहे। भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होने से पहले पीएम मोदी ने यहां एक पारिजात पौधे का भी रोपण किया।

भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत संत-समाज से जुड़े लोग, धर्माचार्य, गणमान्य व्यक्ति, मंदिर आंदोलन में भागीदारी निभाने वाले कार सेवकों या उनके परिजन भी शामिल हैं।

 













संबंधित समाचार