उत्‍तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के परीक्षा नियंत्रक का पद अरविंद कुमार मिश्रा के हवाले

डीएन ब्यूरो

उत्‍तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के परीक्षा नियंत्रक के पद पर अरविंद कुमार मिश्रा को तैनात किया गया है। उनसे पहले परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार अभी न्‍यायिक हिरासत में हैं। उन पर परीक्षा पेपर आउट होने के मामले में शामिल होने का आरोप है। उन्‍हें वर्तमान पद को तत्‍काल छोड़कर नए पद का कार्यभार संभालना है।

UPPSC के नए परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र और अंजू कटियार
UPPSC के नए परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र और अंजू कटियार

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के परीक्षा नियंत्रक के पद पर अरविंद कुमार मिश्रा को तैनाती दी गई है। उन्‍हें वर्तमान पद को तत्‍काल छोड़कर नए पद का कार्यभार संभालना है। इस संबंध में आज यूपी शासन के विशेष सचिव ने पत्र जारी किया है।

यह भी पढ़ें: 2022 के विधानसभा चुनाव में जीत के लिए संगठन मजबूत करना जरूरी: ज्योतिरादित्य सिंधिया

मऊ में मुख्‍य विकास अधिकारी का पद संभाल रहे अरविंद कुमार को तत्‍काल प्रभाव से  उत्‍तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के परीक्षा नियंत्रक के पद पर भेजा गया है। साथ ही उन्‍हें बिनी किसी देरी के तत्‍काल पद संभालने को कहा गया है। 

यह भी पढ़ें: आजम खान का पीछा नहीं छोड़ रही हैं जयप्रदा, सांसदी खत्‍म कराने पहुंची हाईकोर्ट

उनसे पहले परीक्षा नियंत्रक का पद संभाल रहीं अंजू कटियार अभी न्‍यायिक हिरासत में हैं। उन पर परीक्षा पेपर आउट होने के मामले में शामिल होने का आरोप है। 

12 जून को विशेष अदालत ने पुलिस की अपील पर आरोपी अंजू की न्यायिक हिरासत और बढ़ा दी थी। इसके बाद उन्हें जिला कारगार भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें: आईआईटी कानपुर में पढ़ने का सपना होगा पूरा, बढ़ाई गई सीटों की संख्या

गौरतलब है कि 29 जुलाई 2018 को बनारस में आयोजित एलटी ग्रेड शिक्षक परीक्षा के हिन्‍दी और सामाजिक विज्ञान के प्रश्‍नपत्र लीक हो गए थे। इनके लीक होने में  अंजू कटियार का भी नाम सामने आया था। इस मामले में अंजू सहित 9 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके बाद अंजूलता कटियार ने विशेष न्यायाधीश भ्रष्टाचार निवारण अदालत में जमानत अर्जी दायर की थी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …