RIP Arun Jaitley: देश की अर्थव्यव्सथा को सुधारने में अरुण जेटली का रहा बड़ा योगदान, लिए थे बड़े फैसले

डीएन ब्यूरो

अरुण जेटली के निधन के बाद उन्हें देश में अब तक के सबसे बड़े आर्थिक सुधार वस्तु एवं सेवा कर (GST) को लागू करने के शिल्पकार के रुप में हमेशा याद किया जायेगा। GST के पूरे देश में लागू करने के पीछे अरुण जेटली का ही योगदान माना जाता है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: पूर्व मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता अरुण जेटली ने शनिवार को एम्स में आखिरी सांस ली। उन्होनें देश की आर्थिक व्यव्सथा को सही करने में एक बड़ा योगदान दिया है। देश में GST लागू करने के पीछे उनका बड़ा योगदान माना जाता है। अरुण जेटली को देश में अब तक के सबसे बड़े आर्थिक सुधार वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को लागू करने के शिल्पकार के रुप में हमेशा याद किया जायेगा।

यह भी पढ़ें: चार नामी आईएएस टॉपर्स देंगे नौजवानों को आईएएस की परीक्षा में सफल होने का मूलमंत्र

नरेंद्र मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में वित्त मंत्री के रुप में पांच आम बजट पेश करने वाले जेटली ने अर्थव्यवस्था को तेजी से आगे ले जाने के लिए कदम उठाये। उन्होंने बैकिंग तंत्र की मजबूती और ऋण लेकर इसकी अदायगी नहीं करने वालों पर शिकंजा कसने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। स्वास्थ्य कारणों की वजह से श्री जेटली ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में मंत्रिमंडल में शामिल होने से स्वयं ही मना कर दिया था।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार