ऑस्ट्रेलिया को एक और झटका, स्टार्क भी टेस्ट सीरीज से बाहर

डीएन ब्यूरो

आस्ट्रेलिया के मुख्य तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क शुक्रवार दांये पैर में स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण भारत के खिलाफ बचे हुए दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गये जो मेहमान टीम के लिये करारा झटका है

तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क
तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क

बेंगलुरू: दूसरे टेस्ट में 75 रनों की हार और डीआरएस के विवाद के बाद ऑस्ट्रेलिया को एक और झटका लगा है। उसके स्टार तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क मौजूदा सीरीज के बाकी दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं। दाएं पैर में फ्रैक्चर की वजह से स्टार्क को वापस ऑस्ट्रेलिया भेजा जा रहा है। बेंगलुरू टेस्ट में हार के बाद पैर का दर्द ठीक नहीं होने के बाद उसका स्कैन कराया गया, जिसमें फ्रैक्चर का पता चला। इससे पहले पेसर मिशेल मार्श अपनी कंधे की चोट की वजह से पहले ही टीम से बाहर हो चुके हैं। उनकी जगह हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस को बुलाया गया है।

फिजियो ने चोट को गंभीर बताया
ऑस्ट्रेलियाई टीम के फिजियो डेविड बेकली ने बताया, 'मिशेल दूसरे टेस्ट मैच से ही अपने दाहिने पैर में दर्द महसूस कर रहे थे, हमें उम्मीद थी कि वे आने वाले दिनों में उपचार के साथ ठीक हो जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, हमने आज सुबह उनके पैर का  स्कैन करवाया, जिसमें फ्रैक्चर होने की जानकारी मिली। जिससे ये साफ है कि अब वे आगे दोनों टेस्ट मुकाबलों में टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

कमिंस को मिल सकता है मौका
स्पिनरों के कमाल के प्रदर्शन के बीच मिशेल स्टार्क ने दो टेस्ट मैचों में 5 विकेट निकाले थे। फिलहाल ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं के पास मिशेल स्टार्क के कई विकल्प हैं। जिनमें शेफील्ड शील्ड में विकेट लेने वाले गेंदबाज कैड सेयर्स, वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के जेसन बेहरेन्ड्रॉफ और पैट कमिंस शामिल हैं। कमिंस ने पिछले मैच में 8 विकेट निकाले।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार