अमेठी में जल संरक्षण को बढावा देने के लिए लोगों ने बढाया हाथ.. पानी बचाने की अपील

डीएन संवाददाता

सरकार देश में वर्षा जल संचयन के लिए कृत्रिम संरचनाएं तैयार करने की दिशा में काम कर रही है। इसी क्रम में जल बिरादरी समूह के जिला संयोजक की अगुवाई मे अमेठी शहर वासियो ने अपना हाथ और कदम आगे बढाया है। डाइनामाइट न्यूज की रिपोर्ट..

जल संरक्षण अभियान की गई शुरूआत
जल संरक्षण अभियान की गई शुरूआत

अमेठी: जल सरक्षंण को बढावा देने के लिए जल बिरादरी समूह के जिला संयोजक की अगुवाई मे अमेठी शहर वासियों ने अपना हाथ और कदम आगे बढाया है। पानी का तनिक भी दुरप्रयोग न हो इसके लिए संगठन संयोजक के साथ कस्बा व शहर के प्रबुद्ध समाज के लोगो व राजर्षि रणन्जय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्र छात्राओं ने कार्यक्रम मे बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया । इसी क्रम मे जल बिरादरी के संयोजक डॉ अर्जुन पांडेय ने शहर स्थिति सगरा तिराहे से इसकी औपचारिक शुरुआत की।

यह भी पढ़ें: अमेठी: अज्ञात युवक का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी, जांच में जुटी पुलिस 

लोगों ने गांधी प्रतिमा पर सदस्यों के साथ माल्यार्पण किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि समय आ गया है कि हम जल का संरक्षण करना सीखें और उसे संरक्षित करें इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नदीनाले सभी सूख रहे हैं, जिससे आने वाले समय में अगर हम न चेते तो, हर व्यक्ति को पानी के लिए तरसना होगा।

यह भी पढ़ें: अमेठीः UPA अध्यक्ष सोनिया गांधी के जन्मदिन पर कांग्रेसियों ने जरूरतमंद को बांटे कम्बल, स्वास्थ्य शिवर भी लगाए

उन्होने लोगो से अपील करते हुये कहा कि नदी नालों व नदियों को साफ कर पानी को बचाएं। जल संरक्षण और पर्यावरण को मजबूत करें। गंगा हमारी धरोहर है, संस्कृति है और सभ्यता है। इसके लिए हमे कार्य करना होगा।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार