अलवर: तिजारा की प्रख्यात समाजसेविका शकुंतला देवी के ब्रम्हभोज में जुटे दिग्गज

डीएन संवाददाता

राजस्थान के अलवर जिले की मिट्टी तिजारा की निवासिनी श्रीमती शकुंतला देवी का ब्रम्हभोज गुरुवार को उनके पैतृक निवास में सम्पन्न हुआ। इस दौरान बड़ी संख्या में सामाजिक कार्यकर्ता, अधिकारी, नेता, पत्रकार, वकील, गणमान्य नागरिक, परिवारीजन तथा शुभचिंतक पहुंचे।


तिजारा (अलवर): श्री बसंत कुमार गुप्ता की धर्मपत्नी श्रीमती शकुंतला देवी का निधन लंबी बीमारी के बाद बीते एक जुलाई को नई दिल्ली के एक अस्पताल में हो गया था। ये 74 वर्ष की थीं। 

श्रीमती शकुंतला देवी भारत स्वाभिमान पतंजलि योगपीठ के राष्ट्रीय प्रवक्ता, योग गुरु स्वामी रामदेव के निकट सहयोगी और मीडिया मैनेजमेंट गुरु एसके तिजारावाला की मां हैं। 

डाइनामाइट न्यूज़ संवाददाता के मुताबिक पूरे दिन गरीबों, पीड़ितों की सेवा से जुड़े कार्यक्रम आयोजित किये गये। अस्पतालों में कुलर आदि लगवाने से लेकर समाजसेवा के विभिन्न कार्यक्रम हुए। शाम को इंदौर से पधारे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त भारत मां की आरती के लिए लोकप्रिय बाबा सत्यनारायण मौर्य की मौजूदगी में भजन-कीर्तन का कार्यक्रम आयोजित हुआ।

मां के ब्रम्हभोज पर लोगों को खाना खिलाते मीडिया मैनेजमेंट गुरु एसके तिजारावाला

उन्होंने मंच से बेहद मनोभावन तरीके से माता जी के चरणों में श्रद्धांजलि अर्पित की और चित्र बनाए। दिल्ली से आए अजय भाई ने अपने मधुर भजनों के माध्यम से भजनांजलि अर्पित की। 

अंतिम संस्कार के समय स्वयं योग गुरु स्वामी रामदेव, अलवर संसदीय सीट से भाजपा के सांसद महंत बालकनाथ योगी सहित अनेकों हस्तियां मौजूद रहीं। 

ब्रम्हभोज कार्यक्रम में भारत स्वाभिमान पतंजलि योगपीठ के चीफ सेन्ट्रल को-आर्डिनेटर डा. जयदीप आर्य, अशोक कुमार त्यागी, पवन कुमार, प्रदीप माथुर, रघुराज, ममता, अर्जुन जाट, मास्टर, अजय यादव, हट्टी, लक्ष्मी नारायण गुप्ता, राजेन्द्र कुमार गुप्ता, महेन्द्र गुप्ता, पद्म भूषण गुप्ता, राधा कृष्ण गुप्ता सहित तमाम लोग मौजूद रहे। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार