इलाहाबाद विश्वविद्यालय में जमकर बवाल, सीएम ने मुख्य सचिव व डीजीपी से तलब की रिपोर्ट

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय की घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्य सचिव तथा डीजीपी से पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट तलब की।

छात्रों ने बस में लगाई आग
छात्रों ने बस में लगाई आग

इलाहाबाद: इलाहाबाद विश्वविद्यालय परिसर में लागू धारा 144 का उल्लंघन करने और विश्वविद्यालय में चल रही एक बैठक में व्यवधान पैदा करने के आरोप में चार छात्र नेताओं की गिरफ्तारी के बाद आक्रोशित छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर में शुक्रवार को तोड़फोड़ की। घटना से नाराज सीएम ने मुख्य सचिव और डीजीपी से रिपोर्ट तलब की है।

 

जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के मुताबिक  इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ के पदाधिकारियों की अगुवाई में शुक्रवार दोपहर छात्र नेताओं का एक समूह विश्वविद्यालय गेस्ट हाउस के पास इकट्ठा हो गया। उस गेस्ट हाउस में एक बैठक चल रही थी। छात्र नेताओं ने विश्वविद्यालय में कथित वित्तीय अनियमितताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए नारेबाजी की।

पुलिस के मुताबिक इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश पर अवैध रूप से रह रहे छात्रों से छात्रावास खाली कराने के अभियान के चलते परिसर में फैली अशांति को देखते हुए कुछ दिनों पूर्व यहां धारा 144 लागू की गई थी।

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय की घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्य सचिव तथा डीजीपी से पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट तलब की। उन्होंने यह निर्देश भी दिए हैं कि विश्वविद्यालय के छात्रों की समस्याओं के समाधान के लिए कुलपति के साथ समीक्षा करते हुए समस्या का समाधान कराया जाए।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार