अलीगढ़ मासूम हत्‍याकांड: जांच के लिए एसआईटी गठित, एसओ समेत पांच सस्पेंड

डीएन ब्यूरो

बीती 30 मई को अलीगढ़ के टप्पल थानाक्षेत्र से एक ढाई वर्षीय बच्ची गायब हो गई थी। जिसकी गुमशुदा होने की रिपोर्ट 31 मई को दर्ज कराई गई। दो जून को उसका छत‍ विक्षत शव टप्‍पल इलाके में मिला था। मामले में आज एसआईटी गठित कर और एसओ टप्‍पल सहित पांच को सस्‍पेंड कर दिया गया है।

मौके पर मौजूद पुलिस (फाइल फोटो)
मौके पर मौजूद पुलिस (फाइल फोटो)

अलीगढ़: उत्‍तर प्रदेश के अलीगढ़ में दो सप्‍ताह पहले दो साल की बच्‍ची की निर्दयतापूर्ण तरीके से हत्‍या कर दी गई थी। जिसके बाद से ही देश के सभी तबकों से कातिलों को फांसी की सजा देने की मांग की गई थी। हालांकि दो आरोपियों को पकड़ा गया है। साथ ही आज एसओ टप्‍पल सहित पांच को सस्‍पेंड कर दिया गया है।  

लेनदेने के विवाद में बच्‍ची के हत्‍या का मामला तूल पकड़ने पर आज एसआईटी का गठन कर दिया गया है। साथ ही एसओ टप्‍पल को भी सस्‍पेंड कर दिया गया है। इसके साथ ही इस घटना की फॉरेंसिक रिपोर्ट आगरा भेज दी गई है। इस घटना को लेकर पुलिस सोशल मीडिया पर लोगों को जानकारी दे रही है।

पकड़े गए दोनों आरोपी 

इस मामले गिरफ्तार आरोपी मोहम्मद जाहिद और मोहम्मद असलम पर पोक्‍सो और एनएसए के तहत भी कार्रवाई की जा रही है। साथ ही एसआईटी फास्ट ट्रैक आधार पर कार्रवाई करेगी। फॉरेंसिक साइंस टीम, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और विशेषज्ञों की एक टीम को भी एसआईटी में शामिल किया गया है।  

लापरवाही पर एसओ समेंत पांच सस्‍पेंड

यूपी के डीजी कानून व्यवस्था आनंद कुमार ने बताया, जांच के लिए एसआईटी का गठन अलीगढ़ के एसपीआरए की अध्यक्षता में किया गया है।साथ ही एसओ टप्पल सहित पांच पुलिस कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। 

फांसी की मांग, पुलिस से भी नाराजगी

आम आदमी से लेकर फिल्‍मों सितारों तक सभी ने घटना को अमानवीय करार देते हुए आरोपियों के लिए फांसी की मांग की है। साथ पुलिस से भी नाराजगी जाहिर करते हुए लोग कह रहे हैं कि अगर पुलिस पहले से हरकत में आ जाती, तो यह घटना नहीं हुई होती। 

क्‍या था मामला

बताया जा रहा है कि बच्ची की हत्या आपसी रंजिश में हुई है। बच्ची के पिता ने मुख्य आरोपी को 40 हजार रुपये उधार दिए थे। आरोपी ने 35 हजार वापस कर दिए थे। बचे हुए 5 हजार रुपये के लिए दोनों के बीच झगड़ा हो गया था। इसके बाद दोनों आरोपियों ने मिलकर बच्चे की हत्या कर दी।

कूड़े के ढेर से मिला था शव

घटना का खुलासा वारदात के 5 दिन बीत जाने के बाद तब चला, जब एक कूड़े के ढेर के पास से बच्ची की लाश मिली थी। कुत्ते बच्ची की लाश को नोंच रहे थे। मासूम के साथ रेप होने की भी आशंका जताई जा रही थी। हालांकि अलीगढ़ के एसएसपी आकाश कुलहरी ने बयान दिया था कि बच्ची की मौत गला दबाने की वजह से हुई है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …