Delhi Pollution: दिल्ली में प्रदूषण के मसले पर फिर आर-पार केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार

डीएन ब्यूरो

दिल्ली में एक बार फिर से प्रदूषण की समस्या बढ़ती जा रही है। इसे लेकर अब सरकारों के बीच बयानबाजी भी शुरू हो गई है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण की समस्या को लेकर एक बार फिर से केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार के बीच बयानबाजी शुरू हो गई है। पराली जलाने को लेकर सुबह ही केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बयान दिया था, जिसपर अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का जवाब आया है।

फिर दिल्ली क्यों है धुआं-धुआं?
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसके जवाब में कहा है कि बार-बार इनकार करने से कुछ नहीं होगा। अगर पराली जलने से सिर्फ चार फीसदी प्रदूषण हो रहा है तो फिर अचानक रात में ही कैसे प्रदूषण फैल गया? उससे पहले तो हवा साफ थी। यही कहानी हर साल होती है। कुछ ही दिनों में दिल्ली में प्रदूषण को लेकर ऐसा कोई उछाल नहीं हुआ है?

साथ में मिलकर लड़ना होगा
केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा- इस बात को मानना पड़ेगा कि हर साल उत्तर भारत में पराली जलने की वजह से प्रदूषण फैलता है और इसके निदान के लिए हमें साथ में मिलकर लड़ना होगा। राजनीति करने और एक दूसरे पर आरोप लगाने से कुछ हासिल नहीं होगा, लोगों को नुकसान हो रहा है। कोरोना के वक्त में इस तरह प्रदूषण का संकट चिंता का विषय है।

 








संबंधित समाचार