आजमगढ़: शराब के ठेके के बाहर महिलाओं का अनोखा प्रदर्शन, भजन गाकर जताया विरोध

डीएन संवाददाता

आजमगढ़ में शराब ठेके के विरोध में मोर्चा खोलते हुए रविवार को महिलाओं ने ठेके के सामने सड़क पर टेंट गाड़ दिया और ठेका हटाने की मांग को लेकर भजन-कीर्तन शुरू कर दिया।

शराब ठेके के विरोध में आजमगढ़ की महिलाए
शराब ठेके के विरोध में आजमगढ़ की महिलाए

आजमगढ़: गोला के वार्ड संख्या 10 में शराब के दो ठेके है जिसकों बंद कराने की मांग को लेकर रविवार को महिलाओं ने दुकान के पास इकट्ठा होकर अनोखा प्रदर्शन करते हुए भजन-किर्तन शुरू कर दिया। जानकारी के मुताबिक घनी आबादी के बीच तीन-तीन स्कूल है और यही पर दो-शराब की नई दुकान खुली है। जिसको लेकर स्थानीय लोगों में काफी गुस्सा है। लोगों का कहना है शराब की दुकान को जल्द से जल्द बंद कराया जाए।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि शुक्रवार को अम्बेडकर जयंति के दिन स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था और उपजिलाधिकारी गौरव श्रीवास्तव और एसडीएम गोला को ज्ञापन सौंपा था बावजूद इसके शनिवार की सुबह दुकान मालिकों ने दुकान पर बंद ताला तोड़कर दुकान दोबारा खोल दी। जिससे नाराज़ महिलाओं ने आन्दोलन को आगे बढाते हुए दुकान के पास भजन-कीर्तन का फैसला लिया है।

महिलाओं का कहना है कि घनी आबादी और स्कूलों के पास शराब की दुकान को किसी भी कीमत में चलने नहीं देंगे। महिलाओं ने प्रशासन को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि जब तक शराब की दुकान को दूसरे जगह स्थानान्तरित नहीं किया जाएगा तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …