गुजरात विधानसभा चुनाव: दूसरे चरण के लिए मतदान जारी

डीएन ब्यूरो

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है। इस दौरान वहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

वोटिंग के लिए लाइन में खड़े मतदाता
वोटिंग के लिए लाइन में खड़े मतदाता

गांधीनगर: गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है। इस दौरान वहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। मतदान सुबह 8 बजे से शाम के 5 पांच बजे तक चलेगी। इस चरण में 93 सीटों पर मतदान किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने गुजरात के गांधीनगर में अपना वोट डाला। वोट डालने के बाद हीराबेन ने बीजेपी के जीत का जताया भरोसा और कहा- हे राम, गुजरात का भला कीजिए।

यह भी पढ़ें: गुजरात चुनाव: 12 बजे तक 39 फीसदी मतदान

गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने भी अपना वोट डाला। वोट देने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने भारतीय जनता पार्टी की जीत का भरोसा जताया है।

वोट डालने के बाद आनंदीबेन पटेल

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के माता-पिता ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 

वोट डालने के बाद  हार्दिक की माता ऊषा पटेल

दूसरे चरण के मतदान से पहले हार्दिक पटेल के माता-पिता ने भगवान के समक्ष प्रार्थना की।

 

वोट डालने के बाद  हार्दिक के पापा भरत पटेल

दूसरे चरण में कुल 851 उम्मीदवार  चुनावी मैदान में हैं, जिनमें 782 पुरुष और 69 महिला उम्मीदवार शामिल हैं। दूसरे चरण में करीब 2.2 करोड़ वोटर वोट डालेंगे। 

मतदान शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने दूसरे और अंतिम चरण की वोटिंग के लिए लोगों से ज्यादा से ज्यादा वोट देने की अपील की है। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि गुजरात की जनता ज्यादा से ज्यादा वोटिंग करके रिर्काड बनाये और लोकतंत्र के इस पर्व को मतदान करके बेहतर बनाएं। 

वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी जनता से वोट देने की अपील की। राहुल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'गुजरात में नवसर्जन की शुरुआत हो चुकी है। आपका एक एक वोट लोकतंत्र की नींव को सुदृढ़ और सशक्त बनाएगा। गुजरात की जनता से अपील है कि गुजरात के उज्जवल भविष्य के लिए अधिक से अधिक वोट करें।'

 

 बता दें कि गुजरात की 182 विधानसभा सीटों में से पहले चरण में 89 सीटों पर 9 दिसंबर को मतदान हो चुके हैं। वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी।








संबंधित समाचार