वाराणसी: बीएचयू की साख फिर धूमिल, कैंपस में छात्र पर चाकू से हमला कर 15 हजार लूटे

डीएन संवाददाता

कभी अव्वल दर्जे की पढ़ाई और होनहार छात्रों के लिये पहचाने जाने वाले काशी हिन्दू विश्वविद्यालय की छवि अब कई कारणों से धीरे-धीरे धूमिल हो रही है। कैंपस में आये दिन होने वाली मारपीट के कारण यहां के छात्रों में अब असुरक्षा की भावना घर करने लगी है। एक ताजे मामले ने फिर कई सवाल खड़े कर दिये हैं। पूरी खबर..


वाराणसी: काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के कैम्पस में बढ़ती मारपीट और लूटपाट की घटनाओं से छात्र सहमे हुए है। इसी तरह का एक और मामला सामने आया है। पेपर देने जा रहे कला विभाग के एक छात्र आशुतोष मौर्य पर चाकू से हमला कर करीब 15 हजार रुपए लूट लिए गये। छात्रों ने लंका थाने में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

 

चाकू के वार से घायल छात्र

बीएचयू कैम्पस में पीड़ित छात्र आशुतोष के साथ चाकूबाजी की यह घटना शनिवार को उस समय हुई, जब वह कैम्पस के हिंदी डिपार्टमेंट चौराहे के पास से परीक्षा देने जा रहा था। कैम्पस के ही मनबढ़ छात्रों ने पहले उसकी रॉड-डंडों से पिटाई की और बाद में उस पर चाकू से हमला भाग निकले। इस घटना से छात्रों में काफी भय और रोष है।

घटना के बाद घायल छात्र आशुतोष को अस्पताल ले जाया गया। इलाज के बाद उसके साथ सभी छात्र लंका थाने पहुंचे और पुलिस से मामले की शिकायत की। छात्र की तहरीर के बाद लंका पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी छात्रों की धड़पकड़ शुरू कर दी है।  मामला पुरानी रंजिश का बताया जा रहा है। लेकिन कैम्पस में हुई इस तरह की घटना से एक बात तो साफ है की BHU कैम्पस अब सुरक्षित नहीं रह गया है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार